होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इस्लामिक स्टेट ने ली ईरान में धमाके की जिम्मेदारी, 100 से अधिक लोगों की मौत और 170 गंभीर रूप से घायल

इस्लामिक स्टेट ने ली ईरान में धमाके की जिम्मेदारी, 100 से अधिक लोगों की मौत और 170 गंभीर रूप से घायल

 

ईरान में बुधवार को हुए धमाके को लेकर इस्लामिक स्टेट ने जिम्मेदारी ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकवादी संगठन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारी देते हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि इससे पूर्व में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने बुधवार को देश में हुए धमाकों को लेकर इजराइल पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि ईरान इन हमलों का बदला जल्द ही लेगा।

यह हमला तब हुआ जब 2020 में अमेरिका एयर स्ट्राइक में मारे गए कासिम सुलेमानि की याद में मेमोरियल सरेमनी मनाई जा रही थी। वहीं यह दोनों धमाके सुलेमानी की कब्र के बिलकुल समीप हुए। इन दोनों हमलों में 100 से अधिक लोगो को अपनी जान गंवानी पड़ी। 

ईरान की सरकार ने इन बम धमाकों  को आतंकी हमला घोषित किया है और हमले जुड़े लोगो को सावधान रहने और जल्द बदला लेने की धमकी भी दी है। राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने इजराइल की यहूदी सरकार पर निशान साधते हुए कहा था कि इजराइल को इसके लिए काफी मंहगी कीमत चुकानी पड़ेगी। 

जानकारी के अनुसार अबतक कुल 103 लोगों को इस हमले के चलते अपनी जान गंवानी पड़ी है और 170 लोग को गंभीर रूप से घायल हुए हैं। 


संबंधित समाचार