होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL Retention: BCCI द्वारा अनकैप्ड खिलाड़ी नियम को फिर से लागू करने के बाद MS Dhoni के मीम्स वायरल

IPL Retention: BCCI द्वारा अनकैप्ड खिलाड़ी नियम को फिर से लागू करने के बाद MS Dhoni के मीम्स वायरल

 

IPL Retention: आईपीएल 2025 की नीलामी से पहले रिटेंशन नियमों के बारे में बीसीसीआई की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रशंसकों ने अपने मीम गेम को बढ़ा दिया है। प्रमुख घोषणाओं में, एक उल्लेखनीय बदलाव अनकैप्ड खिलाड़ी नियम की वापसी है। प्रशंसकों ने इस नियम के बारे में जल्दी से निष्कर्ष निकाल लिए हैं, जिससे एमएस धोनी के आईपीएल में खेलना जारी रखने की संभावना पर प्रकाश डाला गया है, इस बार एक अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में।

एक महत्वपूर्ण घोषणा में, जिसे आठ-बिंदु सूची में सातवें स्थान पर रखा गया था, बीसीसीआई ने घोषणा की कि भारतीय खिलाड़ी, जिन्होंने कम से कम पांच कैलेंडर वर्षों तक कोई अंतरराष्ट्रीय खेल नहीं खेला है, उन्हें अनकैप्ड खिलाड़ी माना जाएगा। एमएस धोनी ने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया, लेकिन पूर्व कप्तान ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच जुलाई 2019 में खेला - भारत की विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार।

बीसीसीआई ने शनिवार, 28 सितंबर को कहा, "यदि कोई कैप्ड भारतीय खिलाड़ी संबंधित सत्र के आयोजन के वर्ष से पहले के पिछले पांच कैलेंडर वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (टेस्ट मैच, वनडे, ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय) में शुरुआती एकादश में नहीं खेला है या उसके पास बीसीसीआई के साथ केंद्रीय अनुबंध नहीं है, तो वह अनकैप्ड हो जाएगा। यह केवल भारतीय खिलाड़ियों के लिए लागू होगा।"

एमएस धोनी 2024 सीजन के खत्म होने के बाद आईपीएल में खिलाड़ी के तौर पर अपने भविष्य को लेकर चुप्पी साधे हुए थे। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल 2023 जीतने के बाद संकेत दिया था कि 2024 संस्करण उनका आखिरी संस्करण होगा और वह इसे अपने प्रशंसकों को वापस देने के तरीके के रूप में देखेंगे। हालांकि, धोनी ने आईपीएल से संन्यास की घोषणा नहीं की है और ऐसा लग रहा है कि 'अनकैप्ड प्लेयर' नियम के तहत धोनी को कैश-रिच टी20 लीग में एक और सीजन खेलने का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- हवाई हमले में Hassan Nasrallah की मौत के बाद हाशेम सफीउद्दीन होंगे हिजबुल्लाह के प्रमुख


संबंधित समाचार