होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2025: अक्षर पटेल, कुलदीप और पंत को बरकरार रखेगी DC, नए कोचों की घोषणा जल्द- रिपोर्ट

IPL 2025: अक्षर पटेल, कुलदीप और पंत को बरकरार रखेगी DC, नए कोचों की घोषणा जल्द- रिपोर्ट

 

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स कैंप से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि टीम आईपीएल 2025 की नीलामी से पहले तीन प्रमुख खिलाड़ियों - अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और ऋषभ पंत को रिटेन कर सकती है। पीटीआई की रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि हेमंग बदानी डीसी के मुख्य कोच बनने की दौड़ में हैं, जबकि मुनाफ पटेल गेंदबाजी कोच बन सकते हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आईपीएल रिटेंशन से पहले डीसी ने रिकी पोंटिंग से नाता तोड़ लिया है, जो 2018 से टीम के साथ थे। नाम न बताने की शर्त पर एक आईपीएल सूत्र ने पीटीआई को बताया, "डीसी प्रबंधन गुणवत्ता वाले घरेलू कोचों की तलाश कर रहा है और हेमंग और मुनाफ के नाम सामने आए हैं। अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है, लेकिन मुनाफ के मामले में यह गेंदबाजी कोच की नौकरी हो सकती है।"

इतना ही नहीं, डीसी ऋषभ को 18 करोड़ रुपये, अक्षर को 14 करोड़ रुपये और कुलीप को 11 करोड़ रुपये में फिर से नियुक्त कर सकता है। अगर विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन करने पर विचार किया जाए तो जेक-फ्रेजर मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स को आरटीएम के जरिए टीम में शामिल किया जा सकता है। यह भी उल्लेख किया जाना चाहिए कि एक औसत दर्जे के सीज़न के बावजूद, ये तीनों अपनी फ्रैंचाइज़ के लिए स्टार खिलाड़ी बनकर उभरे।

डीसी के लिए 13 मैचों में ऋषभ पंत ने 40.55 की औसत से 3 अर्धशतकों के साथ 446 रन बनाए थे। वहीं, अक्षर ने 14 मैचों में 11 विकेट लिए और 235 रन भी बनाए। इस साल टूर्नामेंट में कुलदीप भी उतने ही अच्छे रहे, जहां 11 मैचों में उन्होंने 16 विकेट हासिल किए। एक टीम के तौर पर डीसी 14 मैचों में 7 जीत के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर रही और क्वालीफिकेशन से चूक गई।

Delhi Capitals 2024 Squad: ऋषभ पंत, प्रवीण दुबे, डेविड वार्नर, विक्की ओस्टवाल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, लुंगी एनगिडी, ललित यादव, खलील अहमद, मिशेल मार्श, इशांत शर्मा, यश ढुल, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad: नौकरानी की घिनौनी हरकत कैमरे में कैद, 8 साल से खिला रही थी पेशाब वाली रोटियां-WATCH


संबंधित समाचार