होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नूंह में 13 अगस्त तक बंद रहेगी इंटरनेट सर्विस, प्रशासन ने कर्फ्यू में इतने घंटे की दी ढील

नूंह में 13 अगस्त तक बंद रहेगी इंटरनेट सर्विस, प्रशासन ने कर्फ्यू में इतने घंटे की दी ढील

 

Nuh Violence Latest Update : नूंह जिले में प्रशासन ने एक बार फिर से इंटरनेट पर बैन आगे बढ़ा दिया है। यह बैन 13 अगस्त तक बढ़ाया गया है। बता दें कि जिले में अब तक तीन बार इंटरनेट सेवाएं की तारिख आगे बढ़ाई गई है। इस बार यह चौथी बार बढ़ाया गया है।

जिले में 31 जुलाई के बाद सबसे पहले 4 अगस्त तक इंटरनेट सेवाएं बंद की गई थी, लेकिन इसे इसके बाद 8 अगस्त फिर जिला प्रशासन ने 11 अगस्त तक नेट पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया, लेकिन प्रशासन ने एक बार फिर से इंटरनेट बैन की तारिख बढ़ा कर 13 अगस्त कर दिया है। 

सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि नूंह के डिप्टी कमिश्नर के मुताबिक जिले में अभी भी हालत गंभीर और तनावपूर्ण हैं। ऐसी परिस्थिति में किसी तरह की गलत सूचना को फैलने से रोकने लिए ये फैसला लिया गया है। हरियाणा के सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स से इस आदेश का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है। 

कर्फ्यू उल्लंघन पर प्रशासन की चेतावनी

नूंह के जिला मजिस्ट्रेट धीरेंद्र खडगटा ने 11 अगस्त को सुबह 07.00 बजे से दोपहर 03.00 बजे तक सार्वजनिक आंदोलन के लिए कर्फ्यू हटाने का आदेश जारी किया। बैंकों के लिए एक अलग आदेश जारी किया गया है। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश में आगे कहा गया है कि कर्फ्यू का उल्लंघन करने के दोषी व्यक्ति को भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य सभी प्रासंगिक नियमों के तहत केस चलाया जाएगा। बता दें कि नूंह के स्कूल और शैक्षणिक संस्थान शुक्रवार से खुल गए है, लेकिन प्रशासन ने सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी है। 


संबंधित समाचार