होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नूंह में 13 दिनों के बाद इंटरनेट सेवा बहाल, 14 और 15 अगस्त को कर्फ्यू में इतने घंटे दी गई ढील

नूंह में 13 दिनों के बाद इंटरनेट सेवा बहाल, 14 और 15 अगस्त को कर्फ्यू में इतने घंटे दी गई ढील

 

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में प्रशासन ने 13 दिनों के बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी है, लेकिन स्पीड कम रखी गई है। वहीं जिले में 14 और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कर्फ्यू में 14 घंटे की ढील देने का ऐलान किया है। 

हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के बाद हालात अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। हालांकि अभी भी पूरी तरह से कर्फ्यू नहीं हटाया गया है। लेकिन धीरे-धीरे कर्फ्यू में ढील देने का समय बढ़ता जा रहा है। इसके तहत प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले में लगे कर्फ्यू में सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक ढील दी है।  


नूंह में 14 और 15 अगस्त को कर्फ्यू में ढील

इस बात की जानकारी पुलिस प्रशासन की तरफ से एक एडवाइजरी जारी कर दी गई है। लेकिन इस दौरान पुलिस असमाजिक तत्व को लेकर काफी सावधान भी बरतेगी। कर्फ्यू के लगभग 13 दिन बाद ढील देने से लोगों के लिए काफी सुविधाजनक होगा। 

नूंह में इंटरनेट सेवा बहाल

नूंह जिले में हिंसा के बाद से इंटरनेट सेवा बंद थी जिसे प्रशासन ने आज बहाल की है। प्रशासन ने 13 दिनों के बाद जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बंद इंटरनेट सेवा की शुरुआत कर दी। लेकिन प्रशासन की तरफ से सोशल मीडिया पर पूरी नजर रहेगी। अगर कोई भी किसी भी तरह के विवादित पोस्ट करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि नूंह जिले में 31 जुलाई को सांप्रदायिक हिंसा भड़की थी , इस हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। नूंह के अलावा गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद और हरियाणा के अन्य जिलों में भी हिंसा फैल गई थी। जिसके बाद से ही पूरे जिले में धारा-144 और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थी। लेकिन अब 13 दिनों बाद जिले में हालात सामान्य होने के बाद धीरे-धीरे कर्फ्यू में ढील दी गई है और इंटरनेट सेवाएं बहाल की गई है। 


संबंधित समाचार