होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND vs BAN 1st Test में भारत की जीत, बांग्लादेश को 280 रनों से हराया

IND vs BAN 1st Test में भारत की जीत, बांग्लादेश को 280 रनों से हराया

 

IND vs BAN 1st Test: भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से चेन्नई में IND vs BAN 1st Test में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। अपने गृहनगर के हीरो रविचंद्रन अश्विन के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मेहमान टीम को 280 रनों से करारी शिकस्त दी। अश्विन ने शतक जड़ा और फिर 6 विकेट चटकाए, जिससे वह इतिहास में अपना नाम दर्ज कराकर टेस्ट इतिहास में ऐसा करने वाले एकमात्र भारतीय बन गए।

ऐसा रहा मुकाबला 

बांग्लादेश ने पहले दिन टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करके सभी को चौंका दिया। शीर्ष क्रम के ढहने के बाद रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भारत को हार से बचाया। अश्विन ने शतक जड़ा जबकि जडेजा ने 86 रन बनाए, जिससे भारत ने अपनी पहली पारी में 376 रन बनाए।

अश्विन के शतक ने भारत को शर्मिंदगी से बचाया

और फिर भारत का दबदबा शुरू हुआ। बुमराह ने 4 विकेट लिए जबकि अश्विन ने दो विकेट चटकाए और मेहमान टीम को 149 रन पर रोक दिया। इसके बाद भारत ने फिर से बल्लेबाजी की और शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने कमाल दिखाया।

दोनों बल्लेबाजों ने पारी घोषित करने से पहले अलग-अलग शतक जड़े। भारत ने चौथी पारी में बांग्लादेश के सामने 515 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

लेकिन तब तक खेल का रुख बदल चुका था। पिच पहले ही टूटने लगी थी और घरेलू मैदान के हीरो रवि अश्विन ने इस मौके को खुले हाथों से स्वीकार किया। ऑफ स्पिनर ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को अपने विध्वंसक अंदाज में कठपुतलियों की तरह नचाया।
 

यह भी पढ़ें- कानपुर में रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर, फिर ट्रेन पलटाने की साजिश?