होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

क्या ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगा भारत? BCCI जल्द लेगा फैसला

क्या ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगा भारत? BCCI जल्द लेगा फैसला

 

ICC Champions Trophy 2024: जब कोई बड़ा ICC इवेंट शुरू होने वाला होता है, तो उसके लिए तैयारियां शुरू हो जाती हैं। टीमें कैसी दिखेंगी? मैच-अप के बारे में बात करें। पिचें कैसी होंगी? ये वो बातें हैं जिनके बारे में लोग बात करते हैं। हालांकि, जब चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की बात आती है, तो यह पूरी तरह से उलट है। अगले साल फरवरी में शुरू होने वाले इस इवेंट के बारे में सभी चर्चाएँ इस बारे में हो रही हैं कि क्या भारत पाकिस्तान की यात्रा करेगा।

बता दें कि, भारतीय टीम ने 16 साल से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और ऐसा लगता नहीं है कि अगले साल यह सिलसिला खत्म होगा। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस पर अड़ा हुआ है। वे अपने आयोजन स्थलों, बजट और आईसीसी द्वारा स्वीकृत कार्यक्रम के लिए प्रस्तावित कार्यक्रम का नवीनीकरण कर रहे हैं। वे टूर्नामेंट को अपने घरेलू मैदान पर आयोजित करने के लिए अड़े हुए हैं।

जय शाह ने साधी चुप्पी 

पीसीबी को पता है कि भारत शायद नहीं आएगा और इसलिए उन्होंने सुरक्षा के लिए एक आकस्मिक योजना बनाई है। उनके प्रमुख मोहसिन नकवी ने भी पीसीबी के सभी अधिकारियों को इस मामले पर चुप रहने को कहा है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बारे में कोई टिप्पणी या बयान नहीं दिया जाना है और सब कुछ आईसीसी पर छोड़ दिया जाना है।

नकवी के समकक्ष जय शाह भी इसी फॉर्मूले पर चलते दिख रहे हैं। बीसीसीआई सचिव से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बारे में ‘बीसीसीआई के रुख’ और भारत के पाकिस्तान जाने के बारे में पूछा गया। उनका जवाब नकवी द्वारा पीसीबी अधिकारियों को सीधे दिए गए जवाब जैसा ही था। टाइम्स ऑफ इंडिया से उन्होंने कहा, “अभी तक कोई रुख नहीं है। जब मौका आएगा, हम पुल पार कर लेंगे।”

यह भी पढ़ें- Independence Day 2024 पर CM Sukhu की कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए की बड़ी घोषणा


संबंधित समाचार