होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बांग्लादेश को हराकर Womens Asia Cup 2024 के फाइनल में पहुंचा भारत

बांग्लादेश को हराकर Womens Asia Cup 2024 के फाइनल में पहुंचा भारत

 

Womens Asia Cup 2024: टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। ग्रुप स्टेज में अजेय रहने के बाद, हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम ने महिला एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराया। जिसके बाद भारतीय टीम ने लगातार 9वीं बार महिला एशिया कप के फाइनल में प्रवेश किया है।

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराया

इस अहम मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसमें कप्तान निगार सुल्ताना ने खुलकर खेलने की इच्छा जताई। दिलारा अख्तर ने पहले ओवर में ही छक्का जड़कर अपनी मंशा का परिचय दिया। हालांकि, यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिकी क्योंकि अगली गेंद पर भी वह इसी तरह का शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गईं।

इसके बाद बांग्लादेशी पारी तेजी से बिखर गई। आक्रामक शॉट लगातार फील्डरों के निशाने पर रहे और भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। शोरना अख्तर और निगार सुल्ताना के प्रयासों के बावजूद कसी हुई गेंदबाजी और तेज फील्डिंग ने बांग्लादेश को 80 रनों पर सीमित कर दिया। भारत के लिए यह लक्ष्य महज औपचारिकता साबित हुआ।

रेणुका सिंह ठाकुर और राधा यादव ने मिलकर छह विकेट लिए, जिनमें से प्रत्येक ने तीन-तीन विकेट लिए। रेणुका ने खास तौर पर शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने शुरुआत में स्विंग गेंदबाजी का बेहतरीन प्रदर्शन किया और बांग्लादेशी बल्लेबाजों को अपने इशारों पर नचाया। 3/10 के उनके मैच जीतने वाले स्पेल ने दिखाया कि वे कितनी घातक हैं।

https://www.jantatv.com/News/ind-vs-sl-1st-t20-pitch-report-in-hindi-pallekele-international-cricket-stadium-pitch-report-india-vs-sri-lanka

मंधाना ने 50 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की

भारत के लिए लक्ष्य का पीछा करना शुरू से ही औपचारिकता थी। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने बांग्लादेशी गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ किया और आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया। दोनों की शानदार फॉर्म ने भारत के लिए 10 विकेट की व्यापक जीत सुनिश्चित की, जो शानदार अंदाज में फाइनल में पहुंच गई। कुछ मौके गंवाने के बावजूद, मंधाना ने WT20I में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक बनाया। उन्होंने 55* रन बनाए, जबकि शेफाली 26 रन बनाकर नाबाद रहीं।


संबंधित समाचार