होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

"इंडिया" गठबंधन भाजपा का सूपड़ा साफ करने का काम करेगा: सुशील गुप्ता

"इंडिया" गठबंधन भाजपा का सूपड़ा साफ करने का काम करेगा: सुशील गुप्ता

 

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र से हरियाणा और भारत में युग परिवर्तन होगा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश का किसान परेशान है। प्रधानमंत्री मोदी को उनका वायदा याद दिलाने के लिए दिल्ली जाना चाहते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री ने भारत पाकिस्तान बॉर्डर से भी ज्यादा बाड़ लगा दिए। आंसू गैस के गोले चलवा रहे हैं और गोली चलवा रहे हैं।

सुशील गुप्ता ने कहा, "भाजपा सरकार ने किसानों को एक साल से ज्यादा समय तक बॉर्डरों पर बैठा कर रखा। 750 से ज्यादा किसानों ने शहादत दी। किसान एमएसपी के लिए प्रदेश सरकार की गोलियां खा रहा है और किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। धारा 307 के तहत मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पहले भी आंदोलनकारी किसानों की जड़ें चीन और पाकिस्तान में बताई थी।"

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को रास्ता देना का काम करे। हरियाणा के किसानों और व्यापारियों का नुकसान करने का काम न करे। इससे पहले भी दो साल पहले किसानों का रास्ता रोकने का काम किया था, अब फिर प्रदेश की जनता और व्यापारियों का रास्ता रोकने का काम कर रहे हैं। कुरुक्षेत्र लोकसभा के सभी हलकों में किसानों ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के साथ दुश्मनी का व्यवहार कर रही है। राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मुकद्दमे दर्ज करने की धमकी दे रही है।

सुशील गुप्ता ने कहा कि दूसरी तरफ दिल्ली सरकार ने केन्द्र सरकार को अपने स्टेडियम देने से मना कर दिया ताकि किसानों के लिए जेल न बने और पंजाब सरकार ने शुभकरण को शहीद का दर्जा दिया। एक करोड़ रूपए सम्मान राशि दी और उसकी बहन को सरकारी नौकरी दी। आज क्षेत्र की जनता सब देख रही है। अब जनता लोकसभा चुनाव में इस चोट का जवाब वोट से देगी।

उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी "इंडिया" गठबंधन की मजबूत साझेदार है। उनकी लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्व मंत्री हरमिंदर सिंह चट्ठा, संदीप ओमकार, कंवरजीत सिंह, अमनदीप चीमा, हरप्रीत सिंह चीमा, लाडवा से पूर्व मंत्री रमेश गुप्ता, कैथल से सुदीप सुरजेवाला, पूर्व मंत्री अनिल सुरेवाला, पुंडरी से कंवरपाल करोड़ा, पूर्व मंत्री नरेंद्र शर्मा और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश जेपी से हुई है। सभी कांग्रेस नेताओं ने कुरुक्षेत्र लोकसभा चुनाव में पूर्ण रूप से समर्थन कर मजबूती से चुनाव लड़ने की बात कही है। उन्होंने कहा इंडिया गठबंधन भाजपा का सूपड़ा साफ करने का काम करेगा।

 


संबंधित समाचार