होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Independence Day:फतेहाबाद में सीएम मनोहर लाल ने किया ध्वजारोहण, शहीदी स्मारक पर दी श्रद्धांजलि

Independence Day:फतेहाबाद में सीएम मनोहर लाल ने किया ध्वजारोहण, शहीदी स्मारक पर दी श्रद्धांजलि

 

CM Manohar Lal on Independence Day:सीएम मनोहर लाल ने फतेहाबाद के पुलिस लाइन में हुए राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण किया। सीएम ने इससे पहले शहीदी स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस के जवानों और एनसीसी कैडेट के द्वारा परेड की गई। पुलिस के कमांडो ने हैरतअंगेज कारनामे दिखाकर उपस्थित लोगों को हतप्रभ कर दिया। 

हर घर तिरंगा अभियान देश भर में चल रहा
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस दौरान राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित किया। उ्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान देश भर में चल रहा है। हर गली, मोहल्ले में घर-घर तिरंगा फहरा रहा है। सीएम ने इस दौरान बीजेपी द्वारा किए गए कार्यों को गिनाया और कहा कि इस देश में बहुत से बदलाव आए हैं। 

पीएम के 10 सालों की उपलब्धियां गिनाईं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे कठिन कार्य किए हैं, जो बड़े चुनौतीपूर्ण थे। चाहे कश्मीर में धारा 370 को हटाना हो अथवा भगवान श्रीरामचंद्र का मंदिर अयोध्या में बनाना हो। इस साल में हरियाणा में लगभग 29 लाख लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने कांग्रेस के दस साल के राज से दोगुने काम किए है जबकि खर्चा कम किया है। भ्रष्टाचार पर रोक लगाई है।

1,10,000 युवाओं को दी नौकरियां
2014 में प्रति व्यक्ति आय एक लाख 38 हजार रुपये थी, जो अब बढ़कर 2 लाख 97 हजार रुपये प्रति वर्ष हो गई है। हमने ऑनलाइन सिस्टम से मूलभूत सुविधाएं लेने काम आसान किया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 1 लाख 10 हजार युवाओं को नौकरी दी है। गरीब परिवारों के बच्चों को भी रोजगार मिला है। काम करने की क्षमता रखने वाले हर व्यक्ति को काम मिल रहा है। लोन की व्यवस्था की जा रही है। घर बैठे लोगों की पेंशन बन रही है। 40 साल के विधुरों और 45 साल के बाद अविवाहितों को भी पेंशन का लाभ दिया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि 2047 में देश जब आजादी की 100वीं वर्षगांठ मनाएगा तब हरियाणा अव्वल स्थान पर होगा।

कैथल में स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने किया ध्वजारोहण
वहीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कैथल में स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने और नारनौल में सहकारिता एवं जनस्वास्थ मंत्री डॉ बनवारी लाल ने परेड की सलामी ली और ध्वजारोहण किया। इस दौरान डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार आने के बाद काफी बदलाव हुआ है। जिसका नतीजा यह है कि आज भारत पर कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता। डॉ बनवारी लाल ने भी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि देश को आजाद करवाने में हमारे शहीदो का योगदान भुलाया नहीं जा सकता। आज भी हमारे सैनिक सरहदों पर तैनात होकर हमारी रक्षा कर रहे हैं।  


संबंधित समाचार