होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND vs NZ 1st Test: Virat Kohli टेस्ट में 9000 रन तक पहुंचने वाले सबसे धीमे भारतीय बने

IND vs NZ 1st Test: Virat Kohli टेस्ट में 9000 रन तक पहुंचने वाले सबसे धीमे भारतीय बने

 

IND vs NZ 1st Test: भारतीय बल्लेबाज़ी के सुपरस्टार विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है! अब उन्होंने टेस्ट मैचों में 9000 रन बना लिए हैं और सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर जैसे बल्लेबाज़ों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं। हालांकि, कोहली ने 197 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है, जिससे वह भारतीयों में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले सबसे धीमे बल्लेबाज बन गए हैं।

विराट कोहली इस साल बेहद खराब फॉर्म में हैं। उनका एकमात्र अर्धशतक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ टी20 विश्व कप के महत्वपूर्ण फ़ाइनल में आया था। हालांकि, आधुनिक समय के मास्टर बल्लेबाज़ न्यूज़ीलैंड के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट में शानदार फॉर्म में दिखे। पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद, कोहली ने स्पिनरों की गेंदों पर अपना दबदबा कायम करते हुए आत्मविश्वास से भरपूर प्रदर्शन किया।

जब पूर्व भारतीय कप्तान ने बेंगलुरु में 52 रन का आंकड़ा छुआ, तो कोहली ने सचिन तेंदुलकर, द्रविड़ और गावस्कर के बाद सबसे कठिन प्रारूप में 9,000 रन पूरे करने वाले चौथे भारतीय बनकर अपना नाम दर्ज करा लिया। सबसे तेज़ 9,000 टेस्ट रन पूरे करने वाले भारतीय पूर्व भारतीय कोच राहुल द्रविड़ थे, जिन्होंने 176 पारियों में यह कारनामा किया था।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: विराट कोहली ने कब जड़ा था अपना आखिरी शतक? जानिए


संबंधित समाचार