होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत ने दी बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से मात, सीरीज पर भी जमाया कब्जा

भारत ने दी बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से मात, सीरीज पर भी जमाया कब्जा

 

IND vs BAN 2nd Test: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला गया। रोहित शर्मा की कप्तानी में इस मैच में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया। बता दें कि मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

कैसा रहा मैच?

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम बांग्लादेश ने पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए।

वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश दूसरी पारी में सात विकेट खोकर सिर्फ 146 रन ही बना सकी। इस तरह भारत के सामने मेहमान टीम ने 95 रनों का लक्ष्य रखा। बता दें कि बांग्लादेश से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी पहले तो टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन टीम ने जयसवाल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर 7 विकेट से मैच को जीत लिया। 

जवाब में भारत ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए धमाकेदार शुरुआत की। यशस्वी जायसवाल ने 51 गेंदों पर 72 रन बनाकर अपनी लय कायम की, जिसमें उन्होंने मनचाही चौके लगाए। कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ़ 11 गेंदों पर 23 रन बनाए, जिसमें दो बड़े छक्के शामिल थे - जिनमें से एक स्टेडियम की छत पर लगा। स्कोरबोर्ड तेज़ी से बढ़ रहा था और भारत ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज़ टीम के रिकॉर्ड तोड़ दिए: 50 (18 गेंद), 100 (74 गेंद) और 200 (24.2 ओवर)।


संबंधित समाचार