होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जनसंवाद में युवक ने CET में आर्थिक आधार पर नंबर मिलने पर रखी समस्या, CM ने नाम मांगे

जनसंवाद में युवक ने CET में आर्थिक आधार पर नंबर मिलने पर रखी समस्या, CM ने नाम मांगे

 

Hisar News: हरियाणा के मुख्यमंत्री सीएम मनोहर लाल इन दिनों तीन दिवसीय हिसार दौरे पर है। इस बीच हिसार के बरवाला हलके के गांव में जन संवाद कार्यक्रम के दौरान एक युवक ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसकी जानकारी में काफी ऐसे युवा है जिन्होंने सीईटी में आर्थिक आधार के पांच पांच नंबर लिए हैं जबकि उनके पास 8 से 10 एकड़ जमीन है। जिसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि आप मुझे दो-चार नाम दो मैं उनके खिलाफ एक्शन लूंगा। सीएससी वाला भी अंदर जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जानबूझकर गलती करने वालों को छोड़ नहीं जाएगा। 

 

फर्जी सर्टिफिकेट के चलते 450 खिलाड़ी नौकरी से निलंबित
मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार ने 1582 खिलाड़ियों को लगाया था। इनमें से 450 खिलाड़ियों के सर्टिफिकेट नकली निकले जिस पर उनको हटा दिया गया अब उनकी जगह वेटिंग वाले उम्मीदवार लगाए जाएंगे।

 नौ लोगों की पेंशन बनी
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में ही पूछा कि यहां ऐसे कितने लोग हैं जिनकी उम्र 60 साल हो चुकी है और जिनकी अभी तक पेंशन नहीं बनी है। इस पर काफी बुजुर्गों ने अपने हाथ खड़े किए जिनमें महिलाएं भी शामिल थी। मुख्यमंत्री ने मौके पर ही अधिकारियों से उनकी पेंशन बनाने को कहा। हालांकि साथ ही में उनकी फैमिली आईडी की जांच करने को भी कहा कि अभी तक उनकी पेंशन क्यों नहीं बनी है। इसके बाद मौके पर ही 9 ग्रामीणों की पेंशन बनाई गई। मुख्यमंत्री ने इन बुजुर्गों को पेंशन कार्ड भी वितरित किए।

पेंशन, आयुष्मान कार्ड फैमिली आईडी से ही बना रहे, रोजगार भी मिल रहा
इस दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार के नए सिस्टम पोर्टल पर भी कहा कि सिस्टम पोर्टल जिसका नाम फैमिली आईडी है। आज इसी फैमिली आईडी से पेंशन, आयुष्मान कार्ड बन रहे हैं। रोजगार भी इसकी मदद से दिया जा रहा है। मगर प्रदेश में एक नेता यह कहते हुए घूम रहे हैं कि वह इस पोर्टल को खत्म कर देंगे। प्रदेश में फिलहाल 12:30 लाख में राशन कार्ड बने हैं। इसके अलावा 3:30 लाख गलत राशन कार्ड कांटे भी गए हैं जो इनकम टैक्स भर रहे थे। इस फैमिली आईडी की मदद से ही घर बैठे बुढ़ापा पेंशन बन रही है। 


संबंधित समाचार