होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

BJP के राष्ट्रीय अधिवेशन 2024 में PM मोदी ने विकासशील भारत की दिशा में काम करने का लिया संकल्प

BJP के राष्ट्रीय अधिवेशन 2024 में PM मोदी ने विकासशील भारत की दिशा में काम करने का लिया संकल्प

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विकासशील भारत की दिशा में काम करने और अगले पांच वर्षों में लक्ष्य की ओर एक बड़ी छलांग लगाने का संकल्प लिया। दिल्ली के भारत मंडपम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अधिवेशन 2024 को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ''अब देश का सपना और संकल्प बड़ा होगा। हमारा सपना और संकल्प है कि हमें विकसित भारत बनाना है और अगले 5 साल इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। अगले 5 वर्षों में हमें विकसित भारत की ओर एक बड़ी छलांग लगानी है।

उन्होंने यह भी कहा कि भगवा पार्टी को हर किसी का विश्वास जीतना है और आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अगले 100 दिनों में नए उत्साह और नए विश्वास के साथ काम करने का लक्ष्य है। अगले 100 दिनों में हम सभी को हर नए मतदाता, हर लाभार्थी, हर समुदाय तक पहुंचना है। हमें हर किसी का विश्वास जीतना है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से उन युवाओं और नए मतदाताओं तक पहुंचने का भी आग्रह किया जो देश की 18वीं लोकसभा के लिए प्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे।

बीजेपी कार्यकर्ता साल के हर दिन 24 घंटे देश की सेवा के लिए कुछ न कुछ करते रहते हैं लेकिन अब अगले 100 दिन नए जोश और नए विश्वास के साथ काम करने के लिए हैं। आज 18 फरवरी है और जो युवा इस मुकाम पर पहुंचे हैं इस अवधि में 18 वर्ष देश की 18वीं लोकसभा का चुनाव करने जा रहे हैं।"

अपने संबोधन के दौरान, वह भावुक हो गए और जैन द्रष्टा मुनि विद्यासागर को श्रद्धांजलि अर्पित भी की, जिन्होंने रविवार को अंतिम सांस ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज मैं आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं। उनके निधन की जानकारी मिलने के बाद हर कोई बहुत दुखी है। मेरे लिए यह व्यक्तिगत क्षति है। उनसे मिलकर मार्गदर्शन लेने का मौका बहुत बार मिला। 

वहीं उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा और कहा कि इस बार विपक्षी नेताओं का भी मानना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि...आज विपक्षी नेता भी 'एनडीए सरकार 400 पार' के नारे लगा रहे हैं। एनडीए को 400 तक ले जाने के लिए बीजेपी को 370 (सीटों) का आंकड़ा पार करना होगा।
 

 


संबंधित समाचार