होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अगर आपकी कुंडली में भारी है शनि तो यह उपाय अवश्य करें, मिलेगा चमत्कारी लाभ

अगर आपकी कुंडली में भारी है शनि तो यह उपाय अवश्य करें, मिलेगा चमत्कारी लाभ

 

न्याय देव शनि किसी व्यक्ति कर्मों के हिसाब से इंसान को फल देते हैं। कहते हैं कि एक बार शनि की टेढ़ी नजर किसी इंसान पर पड़ जाए तो उसके जीवन में तबाही आना लगभग तय है हालांकि शनि हमेशा लोगों से नाराज भी नहीं रहते हैं। यदि एक बार शनि प्रसन्न हो जाएं तो इंसान के जीवन में खुशियां भर देते हैं। आइए आज आपको ऐसी चमत्कारी चीजों के बारे में बताते हैं, जिनके प्रयोग से आप शनि देव को खुश कर सकते हैं

1- शनि की पीड़ा समाप्त करने के लिए अकसर लोहे का छल्ला धारण किया जाता है। यह छल्ला अगर घोड़े की नाल या नाव की कील से बना हो तो अधिक लाभकारी होता है। इस छल्ले को पहनने वाले के लिए जो अंगूठी बनाई जाती है। उसको आग में बिलकुल नहीं तपाया जाता है। शनिवार को इसको सरसों के तेल में थोड़ी देर के लिए रख दें। फिर जल से धोकर दाहिने हाथ की मध्यमा अंगुली में इसे धारण करें। अगर आप को शनि देव के कारण शारीरिक पीड़ा है या दुर्घटनाओं के योग भी हैं तो इसको धारण करना बेहद लाभकारी होगा।

2. शनि के लिए सरसों (Mustard Oil) के तेल का दान जरूर करना और प्रयोग करना काफी अनुकूल परिणाम देता है। अगर शनि देव के कारण आपको जीवन में सफलता और कामयाबी नहीं मिल पा रही है तो सरसों के तेल का विशेष रूप से प्रयोग करें। शनिवार को सुबह लोहे के बर्तन में सरसों का तेल लें और उसमें एक रूपए का सिक्का अवश्य डालें। तेल में अपना चेहरा देखकर किसी निर्धन व्यक्ति को इसे दान कर दें या पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं।


संबंधित समाचार