होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Jasprit Bumrah बने नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज, Virat Kohli फिर हुए टॉप 10 में शामिल

Jasprit Bumrah बने नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज, Virat Kohli फिर हुए टॉप 10 में शामिल

 

ICC Rankings: आईसीसी ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की नई रैंकिंग जारी की है। जिसमें भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला है। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टेस्ट रैंकिंग में नए नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद इस तेज गेंदबाज ने अपने साथी रविचंद्रन अश्विन को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। इस बीच, बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है।

जसप्रीत बुमराह टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर लौटे

कानपुर में भारत बनाम बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट में छह विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह ने अश्विन को पछाड़कर नंबर एक स्थान हासिल कर लिया। तमिलनाडु के इस स्पिनर ने टेस्ट में पांच विकेट चटकाए हैं और वह इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। अश्विन बुमराह से सिर्फ एक रेटिंग अंक पीछे हैं। रवींद्र जडेजा शीर्ष 10 में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं और वर्तमान में छठे स्थान पर हैं।

विराट कोहली, जायसवाल को बड़ी बढ़त

बल्लेबाजी के उस्ताद विराट कोहली दूसरे टेस्ट में सफलता का स्वाद चखने के बाद टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में वापस आ गए हैं। वे छह पायदान चढ़कर छठे स्थान पर आ गए हैं। इस बीच, मौजूदा WTC चक्र में भारत के सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल दो पायदान चढ़कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। टेस्ट बल्लेबाजों की ताज़ा रैंकिंग में ऋषभ पंत तीन पायदान नीचे नौवें स्थान पर आ गए हैं। टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में रवींद्र जडेजा शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। उनके बाद अश्विन हैं जो दूसरे स्थान पर हैं।


संबंधित समाचार