होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मैंने इस्तीफा नहीं दिया, पूरे पांच साल चलेगी सरकार: CM सुखविंदर सिंह सुक्खू

मैंने इस्तीफा नहीं दिया, पूरे पांच साल चलेगी सरकार: CM सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है और कांग्रेस सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। सुक्खू द्वारा पद छोड़ने की पेशकश की खबरों के बाद सीएम सुक्खू ने बुधवार को कहा, मैंने इस्तीफे की कोई पेशकश नहीं की है। मैं एक योद्धा हूं, लड़ता रहूंगा।” उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी राज्य में पूरे पांच साल तक सत्ता में रहेगी। 

विक्रमादित्य सिंह के इस्तीफे पर क्या बोले CM सुक्खू 

वहीं, अपने कैबिनेट सहयोगी विक्रमादित्य सिंह के इस्तीफे पर सुक्खू ने कहा, "वह मेरे भाई हैं। उनकी कुछ शिकायतें हैं और उन्होंने मुझसे कई बार बात की है। इसे सुलझा लेंगे।”

 बता दें कि सुक्खू कैबिनेट से विक्रमादित्य सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा, "विधायकों के साथ कहीं न कहीं अनदेखी हुई है, विधायकों की आवाज दबाने की कोशिश की गई है जिसके कारण हम आज इस कगार पर खड़े हैं। लगातार इन विषयों को पार्टी नेतृत्व के समक्ष भी उठाया गया है, लेकिन उसका जिस तरह से सरोकार लेना चाहिए था, वो नहीं लिया गया।"

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मुझे एक मंत्री के तौर पर अपमानित करने का काम किया गया है, जिस तरह के संदेश विभाग में भेजे जाते हैं, हमें कमजोर करने की कोशिश की गई। सरकार सभी के सामूहिक प्रयास से बनी थी...मैं किसी भी दबाव में नहीं आने वाला।

उन्होंने आगे कहा, "हमने पार्टी का हमेशा साथ दिया है... मैं आज सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि वर्तमान समय में मेरा इस सरकार में बने रहना ठीक नहीं है। मैंने यह निर्णय लिया है कि मैं मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे रहा हूं।"

वहीं, विक्रमादित्य सिंह ने कहा, "जो वास्तविक परिस्थितियां है उसके बारे में मैंने पार्टी हाईकमान को अवगत कराया है। अब गेंद उनके पाले में है, अब उन्हें फैसला लेना है कि उनका कदम क्या होगा। आने वाले समय में जो भी होगा वह पार्टी हाईकमान के साथ विचार-विमर्श करके किया जाएगा। मुझे पूरा विश्वास है कि जो भी फैसला लिया जाएगा वह संगठन, पार्टी और इस राज्य के लोगों के व्यापक हित में लिया जाएगा।"

 


संबंधित समाचार