होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल में 9 डिग्री गिरा पारा, बारिश का येलो अलर्ट जारी, सैलानियों की बढ़ी तादाद

हिमाचल में 9 डिग्री गिरा पारा, बारिश का येलो अलर्ट जारी, सैलानियों की बढ़ी तादाद

 

Himachal Pradesh Monsoon: हिमाचल प्रदेश में बीते कई दिनों से रोजाना बारिश हो रही है, जिसके चलते प्रदेश में 8 से 9 डिग्री पारा लुढक गया है। मौसम विभाग के अनुसार मैदानी क्षेत्र में 23 से 25 जून तक मौसम साफ रहने की संभावना है। लेकिन मध्य पर्वतीय और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों पर कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है, इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। कई हिस्सों में अंधड़ के साथ बारिश होने की आशंका जताई है। 

बता दें कि शनिवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबांदी भी हुई, जिसे गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है। बीते 24 घंटों के दौरान बारिश होने से अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। शिमला के मशोबरा में 36 एमएम, सुन्नी में 14 एमएम, डलहौजी में 9, कुफरी में 8 और सोलन के कंडाघाट में पांच एमएम बारिश हुई है। इसके अलावा, मनाली शिमला, भरमौर, धर्मशाला में भी हल्की बरसात देखने को मिली है। इन शहरों में अब मौसम सुहावना हो गया है। 

अनुमान है कि 27 जून को हिमाचल प्रदेश में मॉनसून की एंट्री हो सकती है। ऐसे में प्रदेश में भारी मात्रा में सैलानियों की आवाजाही देखने को भी मिल रही है। शिमला, मनाली, धर्मशाला, कुल्लू, बंजार सहित अन्य इलाकों में भीड़ उमड़ रही है। लाहौल घाटी में काफी टूरिस्ट देखे जा सकते हैं।

बता दें कि बीते कुछ दिन से हिमाचल प्रदेश में भी हीटवेव के अलर्ट जारी किए जा रहे थे, लेकिन अब हीटवेव का कोई अलर्ट नहीं है। 


संबंधित समाचार