होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal Weather Update: हिमाचल में बढ़ती ठंड़ का सितम जारी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Himachal Weather Update: हिमाचल में बढ़ती ठंड़ का सितम जारी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

 

बीते कुछ दिनों से उत्तर भारत बढ़ती ठंड़ के प्रकोप से त्रस्त है। ठंड़ से पैदा हुई गलन और धुंध से मैदानी इलाकों में लोगों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस सर्दी से हिमाचल भी अछूता नहीं रहा है। मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट के तीसरे दिन भी बारिश और भारी बर्फबारी देखने को मिली है। प्रदेश के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होने से चारों और सफेद चादर देखने को मिली है। 

राजधानी शिमला में इस सीजन की पहली बर्फबारी देखने को मिली। जिससे शिमला में सैलानियों का तांता लगा हुआ है। वहीं प्रदेश की ही अन्य पर्वतीय हिल स्टेशनों में भी सीजन की पहली स्नोफॉल पड़ी है। धर्मशाला, खज्जियार और मनाली में भी बड़ी संख्या में सैलानी शीत ऋतु का आनंद लेने पहुंच रहे हैं।

इसके साथ ही दूर-दराज के पर्वतीय क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के कारण संपर्क बंद हो गया है और इस दौरान 6 राष्टीय राजमार्ग और करीब 241 सड़कें यातायात के लिए बंद रहीं। हालांकि सरकार द्वारा इन्हें जल्द ही खोलने का प्रयास किया जा रहा है। दूसरी ओर प्रदेश की बिजली आपूर्ती बीते 3 दिनों से ठर नजर आ रहै है।

हिमाचल के डोभी-कटराई से मनाली के लिए वाहनों को आगे नहीं भेजा हा है। पुलिस ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि जरूरी काम होने पर ही अपने घरों से बाहर निकले। साथ ही किसी भी प्रकार की आपातकालिन स्थिति में कुल्लु पुलिस की हेल्पलाइन पर संपर्क करने के लिए भी कहा है।

 ये भी पढ़ें- रामपुर में सपा की बढ़ी चिंता, आजम खान का विकल्प मिलना हुआ मुश्किल


संबंधित समाचार