होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal Weather Update: इन 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

Himachal Weather Update: इन 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

 

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में 23 अगस्त तक मौसम खराब रहने का अनुमान है। वहीं आने वाले दो दिनों में मौसम विभाग ने प्रदेश में तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने दो दिन तक भारी बारिश और तूफान चलने का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने 19 अगस्त के लिए मैदानी व मध्य पर्वतीय भागों में बारिश-अंधड़ का अलर्ट जारी किया है।

जबकि 20 और 21 अगस्त के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश की वजह से रास्तों पर लैंडस्लाइड का खतरा बन जाता है। इस लिए इन जिलों के लिए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।

उधर, मंगलवार दिन में राजधानी शिमला व अन्य भागों में मौसम साफ बना रहा। मैदानी जिलों में मौसम साफ होते ही पारा चढ़ना शुरू हो गया है। ऊना में अधिकतम तापमान 36.8, बिलासपुर 34.0, सुंदरनगर 33.0, भुंतर 33.1, चंबा 32.1, कांगड़ा 32.1, हमीरपुर 32.8, सोलन 31.0, धर्मशाला 27.8, शिमला 25.4, कल्पा 24.9, केलांग 24.3 और डलहौजी में 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के दल से की मुलाकात, कही ये बात


संबंधित समाचार