होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal:मंदिर ट्रस्‍टों ने 'आपदा राहत कोष' के लिए दी वित्तीय सहायता, CM सुक्‍खू को सौंपा चेक

Himachal:मंदिर ट्रस्‍टों ने 'आपदा राहत कोष' के लिए दी वित्तीय सहायता, CM सुक्‍खू को सौंपा चेक

 

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते हुए नुकसान की भरपाई और बहाली के लिए कुछ मंदिर ट्रस्ट भी सामने आए हैं। माता चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट ने शुक्रवार को राहत कार्यों के लिए 2 करोड़ रुपये का दान दिया। ट्रस्ट ने जुलाई में मंडी और कुल्लू जिलों में भारी बारिश के कारण बड़े पैमाने पर विनाश के बाद सरकार द्वारा स्थापित आपदा राहत कोष के लिए एकमुश्त दान जमा किया।

सीएम सुक्खू को सौंपा दान का चेक
बताया जा रहा है कि चिंतपूर्णी के विधायक सुदर्शन सिंह बब्लू ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को दान का चेक सौंपा है। इससे पहले बुधवार को श्री ज्वालामुखी मंदिर ट्रस्ट ने आपदा राहत कोष में 5 करोड़ रुपये का योगदान दिया था। यह चेक शक्ति पीठ की ओर से विधायक संजय रतन ने सुक्खू को प्रदान किया।

मंदिर ट्रस्ट आपदा राहत कोष में उदारतापूर्वक योगदान दे रहे
वहीं हिमाचल के सीएम सुक्खू ने इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि राज्य के मंदिर ट्रस्ट आपदा राहत कोष में उदारतापूर्वक योगदान दे रहे हैं। जिससे मानसून में पहाड़ी राज्य को तबाह करने वाली प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए धन का उपयोग किया जा सके। उन्होंने आगे कहा कि इन ट्रस्टों द्वारा 'आपदा राहत कोष' में योगदान से सरकार को राज्य के आपदा प्रभावित लोगों को आवश्यक राहत प्रदान करने में मदद मिलेगी। 'आपदा राहत कोष' एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है जहां व्यक्ति डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, क्यूआर कोड और यूपीआई जैसी विभिन्न भुगतान विधियों का उपयोग करके कहीं से भी धन दान कर सकते हैं।

सीएम सुक्खू ने राज्य में हुए नुकसान का आंकड़ा बताया और जनता से  इस नेक काम में स्वेच्छा से योगदान देने की भी अपील की है। सीएम ने बताया कि राज्य को 12,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। 


संबंधित समाचार