होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal Weather: हिमाचल में भारी बारिश का खतरा, इन तीन जिलों में पड़ सकती है बारिश

Himachal Weather: हिमाचल में भारी बारिश का खतरा, इन तीन जिलों में पड़ सकती है बारिश

 

Himachal Weather Report: हिमाचल प्रदेश की कई जगहों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। शिमला में इस समय बेहद खराब मौसम बना हुआ है। क्योंकि आज सुबह से ही शहर व आसपास की जगहों में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार राज्य के कई भागों में 24 से 27 जुलाई तक भारी बारिश का येलो अलर्ट है। प्रदेश में 29 जुलाई तक बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है।

बीती रात कई जगहों पर हुई जमकर बारिश 

बता दें कि बीती रात यानी सोमवार को कांगड़ा में 151.8, धर्मशाला 136.6, पालमपुर 112.4, नगरोटा सूरियां 99.6, धौलाकुआं 82.5, जोगिंद्रनगर 52.0, गुलेर 46.4, सुंदरनगर 44.7,घमरूर  35.2 व काहू में 33.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

इन जगहों पर बाढ़ आने का खतरा 

आईएमडी हाइड्रोमेट डिवीजन नई दिल्ली की ओर से प्रदेश के लिए  राष्ट्रीय आकस्मिक बाढ़ मार्गदर्शन बुलेटिन जारी किया गया है। इसके अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, सिरमौर और शिमला जिलों के कुछ जलग्रहण क्षेत्रों और आसपास के इलाकों में हल्के से मध्यम बाढ़ का जोखिम होने की संभावना है। 

इन जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में राज्य के कई स्थानों में मध्यम वर्षा होने की संभावना है। बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन में एक-दो स्थानों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।


संबंधित समाचार