होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal Earthquake Today: प्रदेश में आए भूकंप के झटके, ये जगह रही मुख्या केंद्र

Himachal Earthquake Today: प्रदेश में आए भूकंप के झटके, ये जगह रही मुख्या केंद्र

 

Himachal Earthquake Today: हिमाचल प्रदेश में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। वहीं मंडी भूकंप का मुख्या केंद्र रहा है और ऐसे में मंडी, कुल्लू सहित अन्य जिलों में भी झटके लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। हालांकि, इस भूकंप के बाद किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन जैसे ही लोगों ने झटके महसूस किए तो वह अपने घरों से बाहर निकल आए। बता दें कि तीन दिन में प्रदेश में यह तीसरी बार हुआ जब भकूंप के झटके महसूस किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, 12 बजकर 1 मिनट और 38 सेकंडस पर यह भकूंप आया है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि मंडी में जमीन से पांच किमी नीचे भूकंप का केंद्र था। मंडी शहर में सरकार कर्मचारी नरेश ठाकुर ने बताया कि वह दफ्तर में बैठे हुए थे और अचानक एक दम से ऐसा लगा कि जैसे कुर्सी नीचे जा रही है। हालांकि, इनके दफ्तर में दूसरे कर्मचारियों को भकूंप महसूस नहीं हुआ।

दो दिन पहले भी आया था भूकंप

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में दो दिन में दूसरी बार हल्के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले, 13 अक्तूबर को शिमला में 120 किमी दूर रोहड़ू के चिड़गांव में भूकंप का केंद्र था। इस दौरान कुल्लू में झटके महसूस किए गए थे। इससे पहले, शुक्रवार को कुल्लू जिला में 3.2 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। लगातार हिमाचल प्रदेश में भकूंप आ रहा है। सूबे में सबसे अधिक भूकंप चंबा जिले में आता है। हिमाचल प्रदेश के शिमला और मंडी जिले जोन 4 और और पांच में आते हैं।

 

यह भी पढ़ें- कब कम होगी महंगाई? अस्थमा, टीबी और मानसिक स्वास्थ्य की दवाएं होंगी महंगी


संबंधित समाचार