होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal Flash Flood:प्री मॉनसून से लाहौल के मड्ग्रां नाले में आई बाढ़, किसी तरह का जानी नुकसान नहीं

Himachal Flash Flood:प्री मॉनसून से लाहौल के मड्ग्रां नाले में आई बाढ़, किसी तरह का जानी नुकसान नहीं

 

Himachal Monsoon: हिमाचल प्रदेश में प्री मॉनसून की बारिश से लाहौल घाटी के उदयपुर में फ्लैश फ्लड आया जिससे मडग्रां नाले में बाढ़ आ गई। मडग्रां नाले में फ्लैश फ्लड की वजह से आधी रात में बाढ़ आई, उदयपुर को तांदी से जोड़ने वाला मार्ग बंद हो गया था। हालांकि अब BRO ने अब इस मार्ग को बहाल कर दिया है। 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर शुरु हो गया है और लाहौल घाटी में बीती रात झमाझम बारिश हुई जिसके परिणाम स्वरुप ऐसी घटना देखने को मिली। प्री मानसून की शुरुआत में ही अब नदी नाले उफान पर आ रहे है। वहीं मौसम विभाग ने नदी नालों से दूरी बनाने की सलाह भी दी गई है। 28 से 30 जून तक अधिकतर भागों में बारिश का पूर्वानुमान है। उधर, बीते दिन गोहर में 62.6, शिलारू 31.2, रामपुर 18.2, मंडी 15.2, रोहड़ू 11.3, सांगला 11.2 और चंबा में 11.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

27 जून को हिमाचल प्रदेश में मॉनसून की एंट्री हो सकती है। ऐसे में प्रदेश में भारी मात्रा में सैलानियों की आवाजाही देखने को भी मिल रही है। शिमला, मनाली, धर्मशाला, कुल्लू, बंजार सहित अन्य इलाकों में भीड़ उमड़ रही है। लाहौल घाटी में काफी टूरिस्ट देखे जा सकते हैं।
 


संबंधित समाचार