होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM सुक्खू की अध्यक्षता में 20 सिंतबर को कैबिनेट मीटिंग, रिक्त पदों को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

CM सुक्खू की अध्यक्षता में 20 सिंतबर को कैबिनेट मीटिंग, रिक्त पदों को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

 

हिमाचल प्रदेश में राज्य सरकार की 20 सितंबर को कैबिनेट बैठक आयोजित की जाएगी। यह बैठक शिमला स्थित राज्य सचिवालय में होगी। विधानसभा का मानसून सत्र खत्म होने के बाद कैबिनेट की यह पहली बैठक है। 

सीएम की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में कई महत्त्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगती नजर आएगी। वहीं, कैबिनेट बैठक में टैरिफ और रोजगार से जुड़े मुद्दों पर फैसला हो सकता है। बता दें कि कैबिनेट की बैठक से पहले 17 सिंतबर को शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई गई थी।

शिक्षा विभाग में कमीशन के जरिए करीब 2800 शिक्षकों की भर्ती और प्री नर्सरी टीचर मामले में भी कैबिनेट में चर्चा हो सकती है। वहीं SMC और कंप्यूटर टीचर्स को शिक्षा विभाग में लाने को लेकर भर्ती नियमों में होने वाले संशोधन का मामला भी कैबिनेट में जा सकता है। इन सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

नौकरियों का हो सकता है बड़ा ऐलान

गौरतलब है कि प्रदेश में विपक्षी पार्टियां सरकार पर रोजगार और कांग्रेस की गारंटियों को लेकर हावी रहती है। ऐसे में 20 सिंतबर को होने वाली कैबिनेट बैठक में हो सकता है कि विभिन्न विभागों में कर्मचारियों और अधिकारियों के पद रिक्तियों को लेकर बड़ा ऐलान हो। मंत्रिमंडल की बैठक में रोजगार उपलब्ध कराने के फैसलों पर युवाओं की नजर रहती है। ऐसे में 20 सितंबर को मंत्रिमंडल की बैठक में विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को भरने और नई पदों को सृजित करने पर मुहर लग सकती है।

यह भी पढ़ें- Solan Protest: हिंदू समाज के नेताओं पर मामले दर्ज, सोलन में कर रहे थे प्रदर्शन


संबंधित समाचार