होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Abhay Chautala की सुरक्षा को लेकर HC ने केंद्र और हरियाणा से मांगा जवाब, 10 अगस्त को अगली सुनवाई

Abhay Chautala की सुरक्षा को लेकर HC ने केंद्र और हरियाणा से मांगा जवाब, 10 अगस्त को अगली सुनवाई

 

Highcourt questions Central and haryana government:इनेलो विधायक अभय चौटाला की सुरक्षा की मांग को लेकर पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है। इसके साथ ही मामले में हाई कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 10 अगस्त की तारीख तय की है। अभय चौटाला के अधिवक्ता संदीप गौयल ने अभय चौटाला की ओर से याचिका दायर कर बताया कि लगातार धमकियां मिलने के बाद उन्हें चार अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी मिले थे लेकिन दो दिन बाद ही उन्हें वापस बुला लिया गया।

याची ने हाईकोर्ट को बताया कि उन्होंने 24 फरवरी से हरियाणा में परिवर्तन पद यात्रा आरंभ की थी। इसमें बड़ी संख्या में उनके समर्थक शामिल हुए थे। लेकिन यात्रा के सफल होते ही उन्हें निजी सहायक के नंबर पर धमकी मिली थी कि अगर यह यात्रा बंद नहीं की गई तो उन्हें इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि उन्हें विदेशी नंबरों से भी कॉल पर धमकियां मिल रही हैं लेकिन इसकी शिकायत पुलिस को देने के बाद भी इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया। 

बता दें कि चौटाला ने 30 जुलाई को ई मेल के माध्यम से डीजीपी को सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध किया था। लेकिन सरकार इस मामले के  प्रति गंभीर नहीं है। इसी कड़ी में अभय चौटाला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सुरक्षा बढ़ाने व केंद्रीय सुरक्षा बलों की सुरक्षा उपलब्ध करवाने की अपील की है। चौटाला के अनुसार वह हरियाणा के एक प्रमुख राजनीतिक परिवार से संबंध रखते हैं और लोगों के लिए सरकार का हर स्तर पर विरोध कर रहे हैं। याची ने ये बताया कि उन्हें तीन पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए मिले थे और फोन पर धमकी मिलने के बाद उसे चार अन्य सुरक्षा कर्मी भी दिए गए थे लेकिन दो दिन के बाद उनको वापिस बुला लिया गया।

वहीं याची की ओर से सभी दलीलें सुनने के बाद हाईकोर्ट ने याचिका पर केंद्र व हरियाणा सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है और सुनवाई की अगली तारीख 10 अगस्त तय की। 


संबंधित समाचार