होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Hathras Stampede Case: भोले बाबा से न्यायिक आयोग ने करीब 3 घंटे की पूछताछ

Hathras Stampede Case: भोले बाबा से न्यायिक आयोग ने करीब 3 घंटे की पूछताछ

 

Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ मामले को लेकर नारायण साकार विश्व हरि उर्फ भोले बाबा आज लखनऊ के न्यायिक आयोग के सामने पेश हुए। यहां नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा ने अपने बयान दर्ज कराया।  

बता दें कि SIT आयोग को अपनी जांच पूरी करने के लिए तीन महीने का समय दिया गया है। वहीं सूरजपाल का नाम हालांकि प्राथमिकी में आरोपी के रूप में शामिल नहीं है।

बंद कमरे में 2 घंटे तक पूछताछ

न्यायिक आयोग के सामने बंद कमरे में भोले बाबा से करीब सवा दो घंटे तक पूछताछ की गई। इस दौरान आयोग ने सत्संग स्थल पर मची भगदड़ को लेकर कई सवाल पूछे। इस दौरान भोले बाबा ने सत्संग में शामिल 1100 लोगों का हलफनामा भी आयोग को सौंपा। बताया जा रहा है कि भोले बाबा ने आयोग द्वारा पूछे गए सभी सवालों के जवाब दिए हैं।

क्या था पूरा मामला?

यह मामला हाथरस के सिकंदराराऊ के फुलरई मुगलगढ़ी का है। जहां भोले बाबा द्वारा सत्संग आयोजित किया गया था, लेकिन सत्संग के बाद जब बाबा अपनी गाड़ी से जा रहे थे तो उनके पीछे-पीछे उनके अनुयायी दौड़ पड़े जिससे ऐसी भीषण भगदड़ मची जिसमें 121 लोगों की मौत और 150 से अधिक लोगों के घायल होने की खबरें चारों और फैल गई। यह घटना इतनी ह्रदयविदारक थी कि जिसने भी सुनी वह सन्न रह गया था। 

वहीं, इस पूरे मामले पर बाबा के वकील एपी सिंह ने हमारे संवाददाता से खास बातचीत की है। 

यह भी पढ़ें- Ratan Tata Love Story:बिजनेस टाइकून रतन टाटा ने ताउम्र नहीं की शादी,जानें जिंदगीभर क्यों रहे कुंवारे


संबंधित समाचार