होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा की 106 वर्षीय दादी का देहरादून में भी जलवा, 100 और 200 मीटर रेस में जीता गोल्ड मेडल

हरियाणा की 106 वर्षीय दादी का देहरादून में भी जलवा, 100 और 200 मीटर रेस में जीता गोल्ड मेडल

 

Haryana:हरियाणा के चरखी दादरी की रहने वाली 106 वर्षीय रमाबाई ने एक बार फिर हरियाणा का नाम रोशन किया है। बता दें कि बीते दिन सोमवार को  युवरानी महेंद्र कुमारी की स्मृति में देहरादून में आयोजित 18वीं राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आगाज हुआ। इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों से करीब 800 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। गौरतलब है की इस एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 5 वर्ष की आयु से लेकर 106 वर्ष की आयु तक के खिलाड़ी प्रतिभागी कर रहे हैं।

संस्था की अध्यक्ष जीत कौर ने इस दौरान कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 5 वर्ष की आयु से लेकर 100 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा खेलों के प्रति रुझान को बढ़ाने के लिए प्रत्येक वर्ष किसी ना किसी राज्य में इस चैंपियनशिप का आयोजन किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि जब बुजुर्ग इस तरह का हौसला रख सकते हैं तो युवाओं को भी इनसे प्रेरित होकर खेल मैदानों में अपना दम दिखाना चाहिए।

इसी कड़ी में सोमवार कोप्रतियोगिता के मुख्य आकर्षण का केंद्र हरियाणा के चरखी दादरी की रहने वाली 106 वर्षीय रमाबाई रहीं। उन्होंने 100, 200 मीटर दौड़ में भाग लेकर गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने शॉटपुट इवेंट में भी अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत सभी को आशचर्यचकित कर दिया।

सिर्फ दादी ही ने नहीं सरकारी नौकरी से रिटायर हरियाणा निवासी 74 वर्षीय जय सिंह मलिक ने भी  3000 मीटर की वॉक में जीत हासिल करके गोल्ड मेडल अपने नाम किया, जबकि उनकी 70 वर्षीय धर्मपत्नी रामरति देवी ने 3 किलोमीटर की वॉक में हिस्सा लेकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। 


संबंधित समाचार