होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana Weather: हरियाणा में कैसा रहेगा आज का मौसम? 29 अक्टूबर के बाद तेज ठंड पड़ने के आसार

Haryana Weather: हरियाणा में कैसा रहेगा आज का मौसम? 29 अक्टूबर के बाद तेज ठंड पड़ने के आसार

 

Haryana Weather Update: दिवाली के बाद मौसम में भारी गिरावट देखने को मिलेगी, सर्दियों की शुरुआत हो जाएगी। हालांकि अभी भी सुबह और शाम हल्की ठंड का एहसास होता है। हरियाणा में 27 अक्टूबर से लेकर 1 नवंबर तक मौसम साफ रहेगा। इस दौरान मौसम शुष्क रहने की वजह से तापमान में भारी गिरावट आएगी। प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है। 

वहीं एयर क्वालिटी की बात करें तो दिवाली से पहले ही जहरीली हवा का एहसास होने लगा है। दिल्ली NCR के वातावरण में सुबह के समय चारों तरफ धुंध ही धुंध नजर आती है। वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) ‘बहुत खराब’ से ‘खराब’ श्रेणी में पहुंच गया है।

वहीं दिल्ली के छह इलाकों आनंद विहार, जहांगीरपुरी, वजीरपुर, मुंडका, सोनिया विहार और विवेक विहार में एक्यूआई ‘बहुत खराब’ श्रेणी में बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि हवा की वजह से प्रदूषण में सुधार देखने को मिला है। अगले दो दिनों तक हवा चलने की वजह से प्रदूषण में कमी देखने को मिल सकती है। 

हरियाणा में जानिए कब से शुरू होगी ठंड?

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में 29 अक्टूबर के बाद ठंड पड़ने के आसार हैं। लेकिन दिन में धूप खिलने से तापमान में इजाफा भी देखने को मिलेगा। बात करें आज की तो मौसम विभाग के अनुसार आसमान साफ रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। सुबह के समय हल्की धुंध देखने को मिली। आज प्रदेश में दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, न्यूनतम तापमान 19  डिग्री रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- आंखों से दिखने लगा है कम? लाइफस्टाइल में करें ये 5 जरूरी बदलाव


संबंधित समाचार