होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा विस चुनाव: सीएम मनोहर लाल ने करनाल से भरा नामांकन, सीएम योगी रहे मौजूद

हरियाणा विस चुनाव: सीएम मनोहर लाल ने करनाल से भरा नामांकन, सीएम योगी रहे मौजूद

 

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र भर दिया। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ रहे। इससे पहले मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं के साथ विजय यज्ञ किया। इसके बाद समर्थकों के साथ वह नामांकन भरने सचिवालय पहुंचे।

जनता को संबोधित करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि करनाल की जनता ने मुझे प्यार और आशीर्वाद दिया। आपने विधायक बनाया और पार्टी के पार्लियामेंट बोर्ड ने सीएम की जिम्मेदारी सौंपी। मैंने विधायक और सीएम के नाते पूरा विकास सभी को साथ लेकर किया। पारदर्शिता के साथ विकास किया 1 लाख 20 हज़ार करोड़ के बजट के साथ सबका विकास सुनिश्चित किया। सीएम ने कहा करनाल के लोगों से अपील है कि पूरे प्रदेश में अपने संबंधियों और रिश्तेदारों को बीजेपी को वोट की अपील करें।

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि मैं आप लोगों बधाई देता हूं कि 2014 में आपने योग्य विधायक चुना ओर पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह ने उनको सीएम नियुक्त किया। ये आप सभी के लिए बधाई है। मनोहर लाल जी पूरे देश में छा गए है और इसका श्रेय हरियाणा की जनता को जाता है। मनोहर लाल ने ईमानदारी के साथ काम करके साबित किया है औऱ यूपी के अंदर भर्ती करने के लिए मैंने मनोहर लाल से पूछा आप कैसे करते हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावों की घोषणा हो गई है। मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 21 अक्‍टूबर को चुनाव होंगे। दोनों राज्‍यों के चुनावी नतीजें 24 अक्‍टूबर को जारी किए जाएंगे। दोनों राज्‍यों में एक ही चरण में चुनाव कराए जाएंगे। चुनाव के लिए अधिसूचना 27 सितंबर को जारी की गई है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 5 अक्टूबर को जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने पहली लिस्ट में काटी 8 विधायकों की टिकट, ये रहा कारण!


संबंधित समाचार