होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भिवानी के इस गांव में पंचायत का फरमान,घर से बाहर छोटा निक्कर पहनने पर लगेगा जुर्माना,होगी सख्त...

भिवानी के इस गांव में पंचायत का फरमान,घर से बाहर छोटा निक्कर पहनने पर लगेगा जुर्माना,होगी सख्त...

 

Bhiwani Latest News: हरियाणा के भिवानी जिले की पंचायत गुजरानी ने लड़कों के लिए एक आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि गांव के युवा लड़के कच्छा पहनकर गलियों और मौहल्लों में नहीं घूमेंगे। अगर इस तरह से कोई घूमता हुआ नजर आता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सरपंच के इस आदेश की चर्चा आस-पास के गांवों में भी हो रही है।

दरअसल महिला सरपंच रेणु के प्रतिनिधि ससुर सुरेश कुमार का कहना है कि गांव के युवा अक्सर गलियों में कच्छा पहन कर घूमते हैं, जिससे बहन-बेटियों को शर्मिंदा होना पड़ता है। ऐसे में यह आदेश जारी करना पड़ा।  गांव में अगर कोई पंचायत के आदेश की अवहेलना करता है तो पहले उसके घर जाकर उसके माता-पिता से बात की जाएगी। अगर फिर भी कोई व्यक्ति नहीं मानता है तो पंचायत इस पर फैसला सुनाएगी और उसे जुर्माना लगाएगी।

बता दें कि गांव में कच्छा ही नहीं बल्कि घुटने से ऊपर निकर पहनने पर भी रोक लगाई गई है। युवाओं को अगर निक्कर पहननी है तो घुटने से नीचे तक आने वाली निक्कर पहननी होगी। वहीं ग्रामीणों ने भी सरपंच के इस फैसले को सभी गांव वालो के लिए सही बताया है। इस आदेश को गांव में पूरी तरह से लागू किया जाएगा। जिससे पंचायत गुजरानी दूसरों के लिए मिसाल बने..ग्रामीणों का मानना है कि कच्छा पहनकर घूमना हमारी संस्कृति के खिलाफ है।

इस अजीबो गरीब फरमान ने भले ही सबको हैरान कर दिया हो लेकिन दूसरी और इस गांव के लोग इसे फरमान नहीं बल्कि गांव की संस्कृति सो जोड़कर देख रही है। बहरहाल ये गांव अपने इस अजीबों गरीब फरमान से सुर्खियों में बना हुआ है। कोई इसे अच्छा बता रहा है तो कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं।


संबंधित समाचार