होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Nuh Violence: अनिल विज बोले- ये सब अचानक नहीं हुआ, मामले की जांच होगी, साजिश रचने वाले होंगे बेनकाब

Nuh Violence: अनिल विज बोले- ये सब अचानक नहीं हुआ, मामले की जांच होगी, साजिश रचने वाले होंगे बेनकाब

 

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने नूंह हिंसा के मामले में कहा कि इतना बड़ा बवाल केवल एक दिन में नहीं हो सकता। इसके लिए किसी न किसी ने लोगों एवं हथियारों को इकट्ठा कर प्लानिंग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले की पूरी जांच होगी और नूंह में ऐसी साजिश रचने वालों को बेनकाब किया जाएगा।

चंडीगढ़ में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में अनिल विज ने कहा कि यह देश हम सबका है और विश्व में इसे तरक्की के ऊपर वाले पायदान पर लेकर जाना है। क्योंकि तरक्की उसी प्रदेश में होती है, जहां शांति हो, इसलिए लोग ऐसी गलत पोस्ट न डाले और न ही वायरल करें।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूरी नजर रखे हुए है और सोशल मीडिया के माध्यम से गलत अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गृह मंत्री ने कहा कि नूंह में हिंसा के बाद अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और 30 कंपनियां हरियाणा और 20 कंपनियां केंद्र से मिली हैं, जिन्हे तैनात किया गया है। नूंह क्षेत्र को आठ थानों में बांटा गया है और हर थाने पर एक-एक आईपीएस अधिकारी लगाया गया है। इसके अलावा, सोशल मीडिया  चेक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अब तक 41 फर्स्ट इनफार्मेशन रिपोर्ट दर्ज की गई है और नूंह में 116 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इसके अलावा रेवाड़ी और गुरुग्राम में भी गिरफ्तारियां हुई हैं। अनिल विज ने आगे कहा कि नूंह हिंसा के बाद से नूंह में इंटरनेट सेवा अभी बंद है और स्थिति का आंकलन करने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं, मोनू मानेसर वीडियो संबंधी प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमने मोनू मानेसर का वीडियो देखा है और वह कहीं पर दंगा करने का नहीं बल्कि लोगों को यात्रा में पहुंचने का आह्वान कर रहा है। उस वीडियो को स्टडी किया जा रहा है।

 


संबंधित समाचार