होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana News: प्रदेश में बढ़ती ठंड़ ने दी दस्तक, रैन बसेरों का हालात खस्ताहाल

Haryana News: प्रदेश में बढ़ती ठंड़ ने दी दस्तक, रैन बसेरों का हालात खस्ताहाल

 

दिसंबर का महीना शुरू होते ही प्रदेश में सर्दी ने धीरे-धीरे अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। हरियाणा में पिछले 4 दिनों से ठंड़ ने दस्तक देते हुए ठुठरन पैदा कर दी है। रविवार को प्रदेश की धर्मनगरी कुरूक्षेत्र में पारा पर तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया।

बढ़ती सर्दी के चलते कुरूक्षेत्र के अस्पतालों की OPD में इजाफा पाया गया है। ऐसे मौसम में शहर में आज भी अनेकों लोग खुले आसमान के नीचे एक कंबल व चद्दर के सहारे रात गुजारने को भी मजबूर हैं। भले ही इन लोगों के पास अपना घर नहीं है, लेकिन इनके लिए प्रशासन की ओर से बनाए रैन बसेरे भी सहारा नहीं बन पा रहे हैं।

प्रशासन की ओर से रेलवे स्टेशन के पास ROB के नीचे, पुराना बस अड्डे, ब्रह्मसरोवर अर्जुन चौक के पास स्थापित किए गए। रखरखाव की वजह से जहां अर्जुन चौक व पुराना बस अड्डे के पास बनाए रैन बसेरे बदहाल और न रहने लायक हो चुके हैं वहीं दिसंबर का महीना शुरू हो चुका है, जिसके बावजूद आज तक प्रशासन इन्हें दुरूस्त और ठीक नहीं करवा पाया है। 

डीएमसी पंकज सेतिया ने जानकारी दी कि ROB के नीचे व दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर के समीप रेन बसेरे बेहतर और सुचारू अवस्था में हैं। ROB के नीचे रैन बसेरे में 50 से भी ज्यादा लोग एक साथ सो सकते हैं। 
 


संबंधित समाचार