होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana News : सीएम मनोहर लाल ने फरीदाबाद में 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़े का किया शुभारंभ

Haryana News : सीएम मनोहर लाल ने फरीदाबाद में 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़े का किया शुभारंभ

 

Haryana News : देशभर में आज स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत  सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस अभियान में अपना योगदान देने के लिए आगे आए हैं। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी सेक्टर-9 से शहरी विकास प्राधिकरण की मार्केट में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने हाथ में झाड़ू लेकर शहरवासियों से स्वच्छता अभियान में आगे आने का आह्वान किया, व स्वच्छता मिशन के तहत झाड़ू भी लगाई। सीएम ने कहा कि हर नगारिक अपनी जिम्मेदारी समझेगा, तभी हम शहर को स्वच्छ रख पाएंगे।

इस अवसर पर सीएम के साथ केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, प्रदेश के परिवहन एवं उच्चतर शिक्षा मंत्री मूल चंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, नरेंद्र गुप्ता, राजेश नागर, हरियाणा फार्मेसी काउंसिल के चेयरमैन धनेश अदलक्खा, मुख्यमंत्री के निवर्तमान राजनीतिक सचिव अजय गौड़, जिला उपायुक्त विक्रम सिंह, फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त मोना श्रीनिवासन, पुलिस आयुक्त राकेश आर्य सहित तमाम अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

बता दें कि इस बार महात्मा गांधी की 154वीं जयंती है और इस अवसर पर देशभर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने 1 अक्टूबर को अभियान की पूरी तैयारी करते हुए आगाज किया है। कई केंद्रीय मंत्री और राज्यों के सीएम इस अभियान के तहत सड़कों पर उतरे हैं और स्वच्छता अभियान में अपना सहयोग दे रहे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,  गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी समेत कई नेताओं ने झाडू उठा लिया है।


संबंधित समाचार