होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जारी हुआ हरियाणा JBT और NTT परीक्षा का शेड्यूल, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड

जारी हुआ हरियाणा JBT और NTT परीक्षा का शेड्यूल, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड

 

Haryana JBT NTT Exam Schedule 2024: हरियाणा में जूनियर बेसिक टीचर्स (JBT) और नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग (NTT) भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी हो गया है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद शिक्षा विभाग ओर से शिक्षकों की लिखित परीक्षा की तारीख जारी कर दी है। 17 मार्च 2024 को जेबीटी और 7 अप्रैल 2024 को एनटीटी पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस लिखित परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। 

कब जारी होगा एडमिट कार्ड..? 

जेबीटी भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवार 12 मार्च और एनटीटी  परीक्षा के लिए उम्मीदवार 2 अप्रैल शाम पांच बजे तक अपने एडमिट कार्ड विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। वहीं, यह परीक्षा सुबह साढ़े नौ से दोपहर 12 बजे के बीच आयोजित की जाएगी।

जानिए कब तक जारी  होगी आंसर की..? 

जेबीटी की लिखित परीक्षा के बाद 19 मार्च को दोपहर 11 बजे तक परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी जाएगी, जिस पर उम्मीदवार 21 मार्च दोपहर दो बजे तक अपनी ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। वहीं, एनटीटी की आंसर-की 9 अप्रैल को जारी की जाएगी और 11 अप्रैल दोपहर दो बजे तक उम्मीदवार ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कर सकेंगे।

बता दें कि राज्य सरकार की ओर से 393 JBT और 100 NTT पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती से पहले इंटरव्यू नहीं होगा। परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को जून में लोकसभा चुनाव के बाद भर्ती दी जाएगी।

 


संबंधित समाचार