होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सीएम मनोहर लाल को प्रशासन का इंकार, सरकार पहुंची हाईकोर्ट

सीएम मनोहर लाल को प्रशासन का इंकार, सरकार पहुंची हाईकोर्ट

 

हरियाणा में 12 मई को लोकसभा चुनाव है और सभी पार्टिया जीत का दावा कर रही है। लेकिन चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के सामने अजीब स्थिति पैदा हो गई। डबवाली में चुनाव प्रचार के बाद जब वह चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए तो मौसम खराब हो गया। जिसके कारण उन्होंने रात को रास्ते में नरवाना के गेस्ट हाउस में रुकने का फैसला किया। लेकिन उनकी परेशानी तब बढ़ गई, जब जींद के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें नरवाना में ठहराने से इनकार कर दिया और कहा कि आचार संहिता की वजह से सीएम या तो वहां ठहर सकते हैं, जहां उनका वोट है या फिर चंडीगढ़।

इस पर रात करीब 8:30 बजे सरकार हाईकोर्ट पहुंच गई। सुनवाई के बाद ही खट्टर को नरवाना में ठहरने की अनुमति मिल पाई।एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन रात करीब 8:30 बजे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस कृष्ण मुरारी के पास पहुंचे और तुरंत केस की सुनवाई की अपील की।

चीफ जस्टिस ने जस्टिस राजीव शर्मा और जस्टिस एचएस सिद्धू की बेंच गठित की। एडीसी रजनीश गर्ग की ओर से याचिका लगाई गई। बेंच ने चुनाव आयोग के वकील बुलाए। 10:30 बजे सुनवाई शुरू हुई। सरकार की ओर से एजी के साथ एडिशनल एडवोकेट जनरल दीपक बालियान, गगनदीप सिंह वासू और डिप्टी एडवोकेट जनरल विवेक सैनी पहुंचे। 30 मिनट सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने सीएम को रात को नरवाना में रेस्ट हाउस में ठहराने के आदेश दिए। बता दे कि मुख्यमंत्री सिरसा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सुनीता दुग्गल के प्रचार के लिए गुरुवार रात सिरसा गए थे।


संबंधित समाचार