होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana Election: कांग्रेस के 34 उम्मीदवार फाइनल, सैलजा और सुरजेवाला को लेकर आई बड़ी अपडेट

Haryana Election: कांग्रेस के 34 उम्मीदवार फाइनल, सैलजा और सुरजेवाला को लेकर आई बड़ी अपडेट

 

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर कांग्रेस में मंथन का दौर जारी है। सोमवार (2 सितंबर) को कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। विधानसभा की कुल 90 में से 45 सीटों पर चर्चा हुई। 34 सीटों पर पार्टी ने नाम तय भी कर लिए हैं। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा गढ़ी सांपला से और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान होडल से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

मंगलवार को फिर होगी बैठक

बची हुई सीटों पर मंगलवार (3 सितंबर) को शाम छह बजे से फिर बैठक होगी। सूत्रों ने ये भी बताया कि सोमवार की बैठक में कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला को लेकर चर्चा नहीं हुई। ये दोनों पार्टी के सांसद हैं। कुमारी सैलजा लोकसभा की सदस्य हैं तो वहीं रणदीप सुरजेवाला राज्यसभा के सांसद हैं। दोनों ही विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं।

कांग्रेस सीईसी की बैठक के बाद हरियाणा के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा, "49 सीटों की लिस्ट पेश की गई। 34 सीटों पर क्लियरेंस हो गया है। 15 नाम पेंडिंग हैं। 22 मौजूदा विधायकों के नाम फाइनल हैं। कल भी बैठक होगी। उम्मीद है परसों तक हमारी सूची आ जाएगी।"

हरियाणा में चुनाव कब?

हरियाणा में 5 अक्तूबर को वोटिंग होगी। नतीजों की गिनती 8 अक्तूबर को की जाएगी। पहले चुनाव की तारीख 1 अक्तूबर और वोटों की गिनती के लिए 4 अक्तूबर की तारीख तय की गई थी। लेकिन बिश्नोई समुदाय के सदियों पुराने त्योहार को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन आयोग ने तारीखों में बदलाव का फैसला लिया।

 

यह भी पढ़ें- Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर से एक्टिव हुआ मानसून, जाने आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौस


संबंधित समाचार