होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana Election 2024 Result: हरियाणा चुनाव में ASP और JJP की हालत बुरी, नहीं खुला खाता

Haryana Election 2024 Result: हरियाणा चुनाव में ASP और JJP की हालत बुरी, नहीं खुला खाता

 

Haryana Election 2024 Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की गिनती हो रही है। आज देर शाम तक नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे, लेकिन अभी तक के रुझानों ने सभी को हैरान कर दिया है। हरियाणा के चुनावी दंगल में कई पार्टियां उतरी थी, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस दोनों मुख्य पार्टियों को छोड़ दें, तो बीएसपी और इनेलो ही सिर्फ एक-एक सीट पर आगे चल रही है। इसके अलावा तमाम छोटी पार्टियां हरियाणा में बुरी तरह फेल हुई है। यहां तक की जेजेपी और एएसपी का गठबंधन भी काम नहीं आया है। चंद्रशेखर आजाद रावण और दुष्यंत चौटाला की पार्टी ने अभी तक खाता भी नहीं खोला है। 

कितनी सीटों पर लड़ रहे थे रावण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा विधानसभा चुनाव में मुकाबला पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच देखने को मिला है। इन दोनों पार्टियों को छोड़ दें तो बाकी तमाम पार्टियां साइडलाइन हो गई है। प्रदेश में सरकार बनाने का दावा करने वाली कई पार्टियां अपना खाता तक नहीं खोल सकी है। दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी और चंद्रशेखर आजाद रावण की आजाद समाज पार्टी गठबंधन में उतरी थी। इस चुनाव में जेजेपी 66 सीटों पर लड़ी थी, इसके अलावा एएसपी को इस गठबंधन में 12 सीटें मिली थी, लेकिन दोनों में से किसी का भी खात खुलता नहीं दिख रहा है।

किंग मेकर बनने का सपना टूटा

जेजेपी और एएसपी ने दावा तो किया था कि अगर हमारी सरकार नहीं भी बनती है, तो हम किंग मेकर की भूमिका निभाएंगे, लेकिन जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला अपनी सीट तक नहीं जीत पाए। ऐसे में कहा जा रहा है कि दशहरा से पहले ही हरियाणा से चंद्रशेखर आजाद रावण की विदाई हो गई है। निचली जाती के वोट को अपना बनाने का जेजेपी और एएसपी की चाल कामयाब नहीं हो सकी। बीएसपी भी निचली जाती के वोट को साधना चाहती थी, बसपा ने कम से कम एक सीट पर जरूर बढ़त बनाकर रखी है, लेकिन जेजेपी और एएसपी का तो खाता भी नहीं खुलता दिख रहा है।


संबंधित समाचार