होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana Election 2024: BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन उम्मीदवारों को उतारा मैदान में

Haryana Election 2024: BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन उम्मीदवारों को उतारा मैदान में

 

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपनी दूसरी उम्मीदवारों की जारी की। लिस्ट में 21 प्रत्याशियों का नाम है। पार्टी ने इससे पहले 67 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। यानी बीजेपी अब तक 88 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है। दो सीटें होल्ड की गई हैं। अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किए गए। हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटें हैं। सूबे में 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

पार्टी ने नारायणगढ़ से पवन सैनी, पेहोवा से जय भगवान, पुंडरी से सतपाल जाम्बा, असंध से योगेंद्र राणा, गनौर से देवेंद्र कौशिक, राई से कृष्णा गहलावत, बरोदा से प्रदीप सांगवान, जुलाना से कैप्टन योगेश बेरागी, नरवाना से कुष्ण कुमार बेदी को टिकट दिया है। जुलाना में योगेश बेरागी का सामना कांग्रेस की विनेश फोगाट से होगा।

हरियाणा में सरकार की हैट्रिक के लिए BJP ने 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में जीत के सारे दांव-पेंच खेल दिए हैं। कांग्रेस से पहले लिस्ट जारी कर भाजपा ने मनोवैज्ञानिक बढ़त पाने की कोशिश की है। वहीं जिस परिवारवाद को लेकर भाजपा लगातार विरोधी दलों को निशाना बनाती रही, उसी से खुद परहेज नहीं किया।

जीत पक्की करने के लिए खुलकर नेताओं के बेटी-बेटों और पत्नी को टिकट दी गई। यह भाजपा की विधानसभा में जीत के लिए बड़े नेताओं से भी जोर लगवाने की प्लानिंग का हिस्सा है। 

 

यह भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा चुनाव: AAP ने जारी की 9 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट


संबंधित समाचार