होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana: डिप्टी जेलर ने जहर खाकर की आत्महत्या, रिश्वत के लगे थे आरोप

Haryana: डिप्टी जेलर ने जहर खाकर की आत्महत्या, रिश्वत के लगे थे आरोप

 

नारनौल की नसीबपूर जेल में रिश्वत लेने के आरोपी कुलदीप हुड्डा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। वे अभी सस्पेंड चल रहे थे। गुरुवार को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के जस्टिस एस एस सेठी ने भी उनकी अग्रिम जमानत की मांग को खारिज कर दिया था। जिसके बाद कुलदीप हुड्डा ने जहर खा लिया। वे गुरुग्राम के काकरोला गांव में अपने रिश्तेदार के घर गए हुए थे। जमानत याचिका खारिज होने की सूचना मिलते ही उन्होंने जहर खा लिया। जिसके बाद उन्हें एसजीटी मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती करवाया गया जहां उनकी मौत हो गई। रोहतक में पोलंगी गांव में उनका अंतिम संस्कार होगा।

जानें क्या था पूरा मामला 
नारनौल जेल का अतिरिक्त कामकाज देख रहे रेवाड़ी जेल सुपरिटेंडेंट अनिल कुमार पर रिश्वत लेने का आरोप है। नारनौल जेल रिश्वत कांड में गुरुग्राम विजिलेंस की टीम ने अनिल कुमार के घर रेड की थी लेकिन अनिल कुमार फरार हो गया था। जेल रिश्वत कांड में नौ दिसंबर को पीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में जेल सुपरिटेंडेंट अनिल कुमार और डिप्टी सुपरिटेंडेंट कुलदीप हुड्डा का नाम आया था।

नारनौल और रेवाड़ी दोनों जेल में अपराधियों से पैसा लेने का खेल काफी पुराना चल रहा है, जिसकी जानकारी विजिलेंस ब्यूरो को काफी पहले से मिली हुई थी। इसी जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए नौ दिसंबर को विजिलेंस गुरुग्राम ने नारनौल जेल में रेड की थी। उस वक्त जेल वार्डन राजन को एक लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था। रिश्वत की रकम हरियाणा-राजस्थान के नामी गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर के खास गुर्गे संदीप उर्फ सिंधिया के भाई हंसराज से ली गई थी। उस वक्त जेल के अन्य वार्डन गजे सिंह का नाम भी सामने आया था।

विजिलेंस टीम ने गजे सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। दोनों से सख्ती से हुई पूछताछ के बाद नारनौल जेल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट कुलदीप हुड्डा और नारनौल जेल का अतिरिक्त कामकाज देख रहे रेवाड़ी जेल सुपरिंटेंडेंट अनिल कुमार का नाम भी सामने आया। दोनों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत की मांग की थी। गुरुवार को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के जस्टिस एस एस सेठी ने रेवाडी़ के जेल सुपरिटेंडेंट अनिल कुमार व डिप्टी सुपरिटेंडेंट कुलदीप हुड्डा की अग्रिम जमानत की मांग को खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें- अपनी शादी के लिए युवती खुद एकत्र किया दहेज का सामान, शादी पहले लगी आग


संबंधित समाचार