होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana के CM Nayab Saini का बड़ा ऐलान, मेडलिस्ट की तरह होगा Vinesh Phogat का स्वागत

Haryana के CM Nayab Saini का बड़ा ऐलान, मेडलिस्ट की तरह होगा Vinesh Phogat का स्वागत

 

Vinesh Phogat News:  हरियाणा की बेटी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) मुकाबले से बाहर होने के बाद सीएम नायब सैनी (CM Nayab Saini) ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि हमारी हरियाणा की बहादुर बेटी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक के फाइनल में प्रवेश किया है। किसी कारण से वह ओलंपिक का फाइनल नहीं खेल पाई, लेकिन वह हमारे लिए वह चैंपियन है।

नायब सैनी ने कहा कि हमारी सरकार ने फैसला किया है कि विनेश फोगाट का स्वागत पदक विजेता की तरह सम्मान के साथ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, इनाम और सुविधाएं देती है वह सभी विनेश फोगाट को भी दी जाएंगी।

सरकार फोगाट के देगी ये सुविधाएं

बता दें कि हरियाणा सरकार ने पेरिस ओलिंपिक में खिलाड़ी का मेडल जीतने से पहले ही यह घोषणा की हुई थी। सरकार ने कहा था कि पेरिस ओलिंपिक में जो भी खिलाड़ी गोल्ड मेडल लेकर आएगा उसे 6 करोड़ रुपये, सिल्वर जीतने पर 4 करोड़ रुपये और ब्रॉन्ज जीतने पर 2.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। विनेश सिल्वर मेडल के मुकाबले में जीत हांसिल कर चुकी थी, इसलिए उन्हें 4 करोड़ रुपये राज्य सरकार की ओर से दिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्हें सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें- पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती को कहा अलविदा, लिखा ये इमोशनल पोस्ट


संबंधित समाचार