होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana Budget Session: सत्र का आगाज, हंगामा की संभावना, जानें क्या होगा खास

Haryana Budget Session: सत्र का आगाज, हंगामा की संभावना, जानें क्या होगा खास

 

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र (Haryana Budget Session) का आगाज हो चुका है। यह सत्र 22 मार्च यानी मंगलवार तक चलेगा। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल बण्डारू दत्तारेय (Bandaru Dattatreya) के अभिभाषण से शुरू की गई है। बता दें कि इस बार बजट सत्र के लिए सदन में स्पीकर गैलरी, विजिटर गैलरी और मीडिया गैलरी को भी खोला गया है। इस बार विधानसभा की बजट सत्र के दौरान कुल 10 सीटिंग की जाएंगी। ऐसे में इस सत्र के हंगामेदार होने की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान सत्ता पक्ष भाजपा (BJP) व जजपा (JJP) और विपक्ष के विधायकों के बीच कड़ा टकराव हो सकता है। सत्र में विपक्ष ने विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी की है तो वहीं सत्‍ता पक्ष भी हमले का जवाब देने को आतुर है।

टकराव की संभावना, विधानसभा परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम
मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल (CM Manohar Lal) विधानसभा में राज्य का बजट महिला दिवस (Women's Day) यानि आठ मार्च को पेश करेंगे। यह तीसरी बार है जब सीएम मनोहर लाल वित्‍त मंत्री के तौर पर हरियाणा विधानसभा में बजट पेश करेंगे। बजट के लिए सीएम ने विधायकों और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ विस्‍तृत चर्चाएं भी की हैं।

वहीं, विधानसभा के सत्र के लिए सदन में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मद्देनजर भी विशेष व्‍यवस्‍थाएं की गई हैं। विधानसभा की कार्यवाही के दौरान कोरोना को लेकर विशेष ध्यान रखा जाएगा। विधानसभा परिसर में पहले की अपेक्षा इस बार पुलिस के जवानों की संख्या अधिक हैं। इस दौरान फुल टाइमर ड्यूटी मजिस्ट्रेट (Full Timer Duty Magistrate) भी मौजूदगी रहेगी।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक दल (INC) के नेता और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने सदन में पार्टी विधायकों की बैठक कर सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। इस दौरान इनेलो (INLD) के एकमात्र विधायक अभय सिंह चौटाला (Abhay Singh Chautala) भी सदन में सरकार पर हमले करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। दूसरी ओर सत्ताधारी पार्टी BJP और JJP ने भी विपक्ष को उनके ही अंदाज में जवाब देने की तैयारी कर ली है। इससे सदन में टकराव की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Haryana Budget session: INLD ने बजट सत्र में सोलह ध्यानाकर्षण प्रस्ताव किए प्रस्तुत


संबंधित समाचार