होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 78 उम्मीदवारों की सूची, योगेश्वर और बबीता को भी मिली टिकट

हरियाणा विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 78 उम्मीदवारों की सूची, योगेश्वर और बबीता को भी मिली टिकट

 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए लंबे इंतजार के बाद आज बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। खास बात ये रही कि हाल ही में बीजेपी में शामिल होने वाले रेसलर योगेश्वर दत्त को बडौदा से उम्मीदवार बनाया है तो वही बबीता फौगाट को दादरी से विधानसभा का टिकट दिया है। पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह पिहोवा से इस बार चुनाव लडेंगे। सीएम मनोहर लाल करनाल से तो प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला टोहाना से जीत के लिए हुंकार भरेंगे।सूची में मौजूदा 38 विधायकों को भी टिकट दिया गया है, वहीं, 7 विधायकों का टिकट काटा गया है।

वहीं अनिल विज अंबाला कैंट से एक बार फिर से चुनाव लडेंगे। बता दे भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में हुई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत महाराष्ट्र के सह प्रभारी केशव मौर्य ने हिस्सा लिया। बैठक में हरियाणा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई।

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की यह बैठक उम्मीदवारों के नामों पर फैसले के लिए बुलाई गई थी। इस बैठक की अगुवाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की और आज हरियाणा के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावों की घोषणा हो गई है। मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 21 अक्‍टूबर को चुनाव होंगे. दोनों राज्‍यों के चुनावी नतीजें 24 अक्‍टूबर को जारी किए जाएंगे। दोनों राज्‍यों में एक ही चरण में चुनाव कराए जाएंगे. चुनाव के लिए अधिसूचना 27 सितंबर को जारी की जाएगी। उन्होंने कहा, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 5 अक्टूबर को जांच की जाएगी।


संबंधित समाचार