होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana:मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना की राशि बढ़ाकर 41 हजार हुई, CM Manohar Lal की बड़ी घोषणा

Haryana:मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना की राशि बढ़ाकर 41 हजार हुई, CM Manohar Lal की बड़ी घोषणा

 

Haryana : पानीपत में हरियाली तीज के मौके पर आयोजित हुआ राज्य स्तरीय हरियाली तीज महोत्सव में सीएम मनोहर लाल ने महिलाओं के लिए तीन बड़ी घोषणाएं की, जिनमें मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना, स्वंय सहायता समूहों और प्रदेश के सरकारी या निजी पॉलिटेक्निकल कॉलेज में अगर इन्फ्राट्रक्चर या बिल्डिंग है तो मांग पर महिलाओं के लिए डिग्री कॉलेज की मंजूरी दी ।

आपको बता दें कि सेक्टर-13-17 के इसी स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की थी। इससे पहले यहीं पिंकाथन दौड़ भी कराई गई थी। 

सीएम की महिलाओं के लिए बड़ी घोषणाएं

सीएम मनोहर लाल ने स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों को बेचने के लिए साझा बाजार की कल्पना पर जिलों में 50 से 100 पोटा केबिन स्थापित करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह अपने उत्पाद के लिए पोटा केबिन को प्रतिदिन के हिसाब से बुक करा सकेंगे।

इसके साथ ही सीएम ने विवाह शगुन योजना में राशि को 31 रुपये से बढ़ाकर 41 हजार रुपये करने की घोषणा की है। वहीं सीएम ने प्रदेश में सरकारी व निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में महिलाओं के लिए डिग्री कॉलेज की अनुमति देने की भी बड़ी घोषणा की।

सीएम ने अपने संबोधन में आगे कहा कि 'भाई सुदामा आया है कोथली लाया है' सीएम मनोहर लाल ने तीज महोत्सव में आई महिलाओं से कहा आपका भाई सुदामा कोथली लेकर आया है, इसे स्वीकार करें। कार्यक्रम में  101 महिलाओं को भी सम्मानित किया गया । 


संबंधित समाचार