होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Google फॉर इंडिया 2024 का आयोजन 3 अक्टूबर को होगा आयोजन, जानिए क्या-क्या होंगी घोषणाएं

Google फॉर इंडिया 2024 का आयोजन 3 अक्टूबर को होगा आयोजन, जानिए क्या-क्या होंगी घोषणाएं

 

Google India 2024: गूगल 3 अक्टूबर को अपना वार्षिक गूगल फॉर इंडिया 2024 कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। गूगल फॉर इंडिया - जिसे पहली बार 2015 में लॉन्च किया गया था - कंपनी के नवीनतम उत्पादों, सेवाओं और पहलों को भारतीय बाजार के अनुरूप प्रदर्शित करता है। यह कार्यक्रम भारत में इंटरनेट एक्सेस, डिजिटल साक्षरता और प्रौद्योगिकी-संचालित समाधानों को बढ़ाने के लिए गूगल के चल रहे प्रयासों पर प्रकाश डालता है।

यह गूगल के लिए एंड्रॉइड, एआई, गूगल असिस्टेंट और भारत की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए अन्य टूल से संबंधित अपडेट का अनावरण करने के लिए एक मंच के रूप में भी कार्य करता है।

इस कार्यक्रम में अक्सर भाषा अनुवाद, डिजिटल भुगतान, स्थानीय व्यापार सहायता, शिक्षा और सरकारी भागीदारी से संबंधित घोषणाएँ होती हैं, जिनका उद्देश्य भारत के डिजिटल परिवर्तन को सशक्त बनाना है। हालाँकि Google ने यह नहीं बताया है कि वह इस सप्ताह कार्यक्रम में क्या घोषणा करेगा, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह पिछले साल के कार्यक्रम की प्रमुख घोषणाओं पर आधारित होगा, जिसमें भारत के डिजिटल परिदृश्य को बढ़ाने के लिए Google की प्रतिबद्धता को दर्शाया गया था। हालाँकि हमारे पास अभी 2024 के लिए कोई विशेष जानकारी नहीं है, लेकिन हम 2023 की घोषणाओं के आधार पर कुछ सूचित अनुमान लगा सकते हैं।

2023 में, Google ने कई प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया: AI-संचालित नवाचार, छोटे व्यवसायों के लिए समर्थन, Google Pay के माध्यम से औपचारिक ऋण विस्तार और स्थानीय विनिर्माण। मुख्य घोषणाओं में से एक यह थी कि Google ने “मेक इन इंडिया” पहल के हिस्से के रूप में 2024 में Pixel 8 से शुरू करते हुए भारत में Pixel फ़ोन का निर्माण शुरू करने की योजना बनाई है। हम Pixel 9 स्मार्टफ़ोन के स्थानीय उत्पादन की घोषणा की भी उम्मीद कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, भारत में Pixel 9 सीरीज़ के कुछ फ़ोन की उपलब्धता की भी घोषणा की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- नोटों पर गांधी जी की जगह Anupam Kher की फोटो, करोड़ों के फर्जी नोट हुए बरामद


संबंधित समाचार