होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Global Investors Summit:लंदन पहुंचे CM धामी,एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत,बर्मिंघम में करेंगे रोड शो

Global Investors Summit:लंदन पहुंचे CM धामी,एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत,बर्मिंघम में करेंगे रोड शो

 

 

Uttarakhand News : इन दिनों मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लंदन दौरे पर है। वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए चार दिवसीय विदेश दौरे पर पहुंचे सीएम धामी का एयरपोर्ट पर उत्तराखंड प्रवासियों ने भव्य स्वागत किया। इस मौके पर प्रदेश के पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ व गढ़वाली, कुमाऊंनी, जौनसारी लोकगीतों के साथ सीएम का भव्य स्वागत किया गया। 

लंदन में छोटा उत्तराखंड बसता है- सीएम धामी

इस मौके पर सीएम धामी ने प्रवासियों का आभार प्रकट करते हुए प्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि उत्तराखंड के मुख्य सेवक के रूप में मुझे इन्वेस्टर समिट की बैठक में शामिल होने के लिए लंदन आने का अवसर प्राप्त हुआ। आगे उन्होंने कहा लंदन में उत्तराखंड के लोगों को इतनी बड़ी संख्या में उपस्थित देखकर यह प्रतीत हो रहा है कि यूके में भी छोटा उत्तराखंड बसता है। कहा कि उत्तराखंड देवभूमि होने के साथ ही योग और अध्यात्म की भूमि है। 

आज सीएम लंदन में निवेशकों से संवाद करेंगे, वहीं 27 सितंबर को बर्मिंघम में रोड शो का आयोजन भी किया जाना है। सीएम के साथ सचिव मुख्यमंत्री आर. मीनाक्षी सुंदरम, सचिव उद्योग विनय शंकर पांडेय, विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा लंदन गए हैं। बता दें कि लंदन के बाद अक्तूबर माह में सिंगापुर, ताइवान, दुबई में अंतरराष्ट्रीय रोड शो होंगे।

बता दें कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए ही प्रदेश सरकार का एक डेलिगेशन 25 सितंबर से 28 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेगा, जहां राज्य सरकार का ये डेलीगेशन लंदन और बर्मिघम में बड़े बिजनेस हाउसेस से बैठक करेगा। सीएम धामी के नेतृत्व में टूरिज्म, आईटी, एजुकेशन, हेल्थकेयर, फूड प्रोसेसिंग के अलावा ऑटोमोबाइल इन्डस्ट्री के उद्योग घरानों के साथ बैठक की जाएंगी और दिसंबर महीने में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए दुनियाभर के इन्वेस्टर्स को आमंत्रित करेगा।


संबंधित समाचार