होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Ghulam Nabi Azad Resigns: कांग्रेस को बड़ा झटका, गुलाम नबी ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा

Ghulam Nabi Azad Resigns: कांग्रेस को बड़ा झटका, गुलाम नबी ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा

 

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वे काफी समय से पार्टी की नीतियों को लेकर नाराज थे और जम्मू में पार्टी ने जो उन्हें जिम्मेदारी सौंपी थी उससे वह पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं। गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पांच पेज का इस्तीफा भेजा है। इसके साथ ही उनकी तरफ से पार्टी नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के लिए कहा गया है कि वह अनुभवहीन लोगों से पुरी तरह से घिरे हुए हैं।

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफा पत्र में लिखा कि, "बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा सदी पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है।"

गुलाम नबी आजाद ने इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी बड़ा हमला बोला, उन्होंने इस्तीफा पत्र में लिखा कि राहुल गांधी के अध्यक्ष (2013) बनते ही पुरानी कांग्रेस को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया, जिसकी वजह से धीरे-धीरे पार्टी के सभी जमीनी नेता दूर होते चले गए। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी को सलाह देते हुए लिखा कि इस समय कांग्रेस को भारत जोड़ो यात्रा से ज्यादा कांग्रेस जोड़ो यात्रा की जरूरत है।



उन्होंने इस्तीफे में आगे लिखा, कमजोरियों को इंगित करने की वजह से पार्टी के 23 नेताओं को गाली दी गई, उन्हें अपमानित किया गया। ये उन नेताओं के लिए पार्टी का व्यवहार था जिन्होंने अपना सब कुछ कांग्रेस को सौंप दिया। इससे पहले गुलाम नबी आजाद ने उस वक्त चौंकाया था जब उन्होंने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में कांग्रेस की प्रचार समिति के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया था। यहां हैरानी की बात तो ये है कि कुछ घंटे पहले ही उन्हें यह पद सौंपा गया था।

यह भी पढ़ें- Bilkis Bano Case: SC सुनेगा दोषियों का पक्ष, गुनहगारों की रिहाई पर गुजरात सरकार को भेजा नोटिस


संबंधित समाचार