होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

G20 Summit:जी-20 समिट के लिए वाराणसी में मंत्रियों का जमावड़ा, कल पहुचेंगे CM Yogi

G20 Summit:जी-20 समिट के लिए वाराणसी में मंत्रियों का जमावड़ा, कल पहुचेंगे CM Yogi

 

वाराणसी, Varanasi CM YOGI News:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार काशी पहुचेंगे। सीएम यहां विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे साथ ही विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री शनिवार को जी20 देशों के प्रतिनिधियों भोज में शामिल हो सकते हैं। इसके बाद वो सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे।

शहर में केंद्रीय व प्रदेश के मंत्रियों का जमावड़ा
बता दें कि जी20 की बैठक और सम्मेलन में शिरकत करने वाले केंद्र व उत्तर प्रदेश के मंत्रियों का शुक्रवार से जमावड़ा लगेगा। प्रोटोकॉल विभाग के मुताबिक, केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल शुक्रवार की दोपहर 2.45 बजे नई दिल्ली से वाराणसी आएंगे। बैठक और सम्मेलनल में शामिल होने के बाद शनिवार की दोपहर 12.45 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।
 
वाराणसी पहुंचे केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी
केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे। वाराणसी एयरपोर्ट पर मंत्री किशन रेड्डी की आगवानी के लिए जिलाधिकारी एस राजलिंगम पहुंचे। उनके साथ जिले के प्रशासनिक अधिकारी और पिंडरा राजस्व की टीम एयरपोर्ट पर पहुंची।  केंद्रीय मंत्री के टर्मिनल भवन में प्रवेश करते ही जिलाधिकारी ने पुष्पगुच्छ व अंग वस्त्र देकर उनका स्वागत किया।

 उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी शुक्रवार दिल्ली से वाराणसी आएंगे। वह भी जी20 सम्मेलन में शिरकत करेंगे। पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री व वाराणसी के प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह शनिवार की अपराह्न 3.30 बजे लखनऊ से वाराणसी पहुंचेंगे। वह 27 की सुबह 6.30 बजे सारनाथ भ्रमण करेंगे, फिर लखनऊ जाएंगे। 


संबंधित समाचार