होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ये हैं कम दाम में सबसे अधिक माइलेज देने वाली मोटर-बाइक्स, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

ये हैं कम दाम में सबसे अधिक माइलेज देने वाली मोटर-बाइक्स, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

 

बेशक भारत दुनिया की 5 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है किंतु हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत एक मध्यम आय वाला देश भी हैं जहां लोग अपनी आय के हिसाब से ही खर्चा करते हैं। ऐसे में रोजमर्रा में कम्यूट करने वाले लोग अकसर अधिक माइलेज देनी वाले और कम कीमत के दोपहिया वाहनों का चुनाव करते हैं। और अगर आर भी ऐसे ही विकल्प का ढूंढ रहे हैं तो भारत में मौजूद यह दो पहिया वाहन आपके लिए एकदम सही विकल्प साबित हो सकते हैं।

Bajaj CT 110X 

Bajaj CT 110X  को विशेष तौर पर भारत की सड़कों को ध्यान में रखकर कंपनी द्वारा लॉच किया गया है। इस मोटर बाइक मे आपको 115 CC का दमदार इंजन मिल जाता है। जो लगभग 8.6 PS  की ताकत और 9.81NM का टार्क प्रदान करता है। इसके साथ ही आपको 70 किलीमीटर का माइलेज यह बाइक दे सकती है। यह बाइक आपको एक्स शोरूम 69,826 रूपए की पड़ने वाली है।

TVS Sport

TVS Sport मोटर बाइक मे आपको 109.7 CC का इंजन मिल जाता है। जो लगभग 8.29 PS  की ताकत और 8.7 NM का टार्क प्रदान करता है। इसके साथ ही आपको 70 किलीमीटर का माइलेज यह बाइक दे सकती है। और इस कीमत में लुक्स के मामले में इस बाइक का कोई जवाब नहीं है। यह बाइक आपको एक्स शोरूम 70,000 रूपए की पड़ने वाली है।

Bajaj Platina

Bajaj Platina को माइलेज किंग के नाम से भी जाना जाता है। यह बाइक ग्रामीण भारत में काफी प्रसिद्द है। इस मोटर बाइक मे आपको 102 CC का इंजन मिल जाता है। जो लगभग 7.9 PS  की ताकत और 8.3 NM का टार्क प्रदान करता है। इसके साथ ही आपको 90 किलीमीटर का माइलेज यह बाइक प्रदान करती है।  यह बाइक आपको एक्स शोरूम 67,808 रूपए की पड़ने वाली है।

Hero Splender

इसे भारत की सबसे प्रसिद्द मोटर बाइक कहना गलत नहीं होगा। इस इस मोटर बाइक मे आपको 97.2CC का इंजन मिल जाता है। जो लगभग 8.02 PS  की ताकत और 8.05 NM का टार्क प्रदान करता है। इसके साथ ही आपको 86.6 किलीमीटर का माइलेज यह बाइक प्रदान करती है। यह बाइक आपको एक्स शोरूम  75,881 रूपए की पड़ने वाली है।

Hero HF Deluxe

हीरो की इस मोटर बाइक मे आपको 97.2CC का माइलेज वाला इंजन मिल जाता है। जो लगभग 8.02 PS  की ताकत और 8.05 NM का टार्क प्रदान करता है। इसके साथ ही आपको 70 किलीमीटर का माइलेज यह बाइक प्रदान करती है। यह बाइक आपको एक्स शोरूम  68,718 रूपए की पड़ने वाली है।
 


संबंधित समाचार