होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पश्चिम बंगाल: कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, 8 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

पश्चिम बंगाल: कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, 8 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

 

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सोमवार को एक मालगाड़ी और सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस के बीच टक्कर हो गई, जिसमें 8 लोग मारे गए और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से लगभग सात किलोमीटर दूर यह हादसा हुआ। फिलहाल घटनास्थल पर बचाव और राहत कार्य जारी है। घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘इस दुर्घटना में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 30 लोग घायल हुए हैं। इनकी हालत गंभीर नहीं है।’

उन्होंने बताया कि मालगाड़ी के इंजन से पीछे से टक्कर लगने के कारण कंचनजंगा एक्सप्रेस के पिछले तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। उत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार डिवीजन के डिवीजनल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) ने बताया कि 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सियालदह जा रही थी तभी यह दुर्घटना हुई।

वहीं, इस दुर्घटना पर सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी नजर बनाए हुए हैं। एक्स पर एक पोस्ट में सीएम ने लिखा, “अभी-अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद ट्रेन दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। विस्तृत जानकारी का इंतज़ार है, कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है।” पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, “बचाव, चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. युद्ध स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।”


संबंधित समाचार